Published On: Sun, Nov 4th, 2018

बैटरी बैकअप के मामले में फेल हुए इन कम्पनियों के स्मार्टफोन्स

 

ज्यादा तर लोग अपना पुराना स्मार्टफोन नए के साथ इस लिए अपग्रेड करते हैं ताकि उन्हें बेहतरीन परफोर्मेंस के साथ पहले से बेहतर बैटरी बैकअप मिल सके। लेकिन कुछ स्मार्टफोन बैटरी बैकअप के मामले में यूजर्स की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर रहे हैं।

  • नए iOS व एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स की पिछले साल लॉन्च किए गए मॉडल्स के साथ तुलना करने पर पता लगा है कि इनका बैटरी बैकअप बढ़ने की बजाए कम हुआ है। जोकि काफी हैरान कर देने वाली बात है।
  • ऑनलाइन न्यूज़ वैबसाइट एंड्रॉयड ऑथोरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल व एप्पल के नए 2018 मॉडल फोन्स को पुराने 2017 मॉडल फोन्स के साथ वैबब्राउजिंग करते समय कम्पेयर किया गया है जिसमें पता लगा है कि गूगल पिक्सल 3 व एप्पल आईफोन XS का बैकअप दोनों कम्पनियों के पुराने मॉडल्स से कम हो गया है।

PunjabKesari

 टैस्ट से सामने आए रिजल्ट्स

द वाशिंगटन पोस्ट के जर्नलिस्ट जेफ्री ए. फाउलर (Geoffrey A. Fowler) ने पॉपुलर स्मार्टफोन्स के नए व पुराने मॉडल्स को लेकर टैस्ट किया जिसमें पता चला कि नए फोन्स का बैटरी बैकअप पुराने मॉडल्स से कम हो गया है। जिसे देख कर वह भी हैरान रह गए।

  • टैस्ट के दौरान 13 फोन्स का टैस्ट किया गया। इस दौरान वैब ब्राउजिंग को लगातार ऑन रखा गया और स्क्रीन ब्राइटनेस को 100 प्रतिशत पर सैट किया गया।

बैकअप के मामले में पिक्सल 3 से बेहतर पिक्सल 2

फाउलर ने वैब ब्राउज़िंग टैस्ट के दौरान पता लगाया है कि गूगल के पुराने पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL नए पिक्सल 3 से बैकअप के मामले में बेहतरीन परफोर्मेंस दे रहे हैं।

PunjabKesari

आईफोन 8 प्लस का बैकअप आईफोन XS से ज्यादा

एप्पल आईफोन XS का बैकअप आईफोन X से कम पाया गया है वहीं पुराने आईफोन 8 प्लस के सामने वैब ब्राउज़िंग टैस्ट में नए आईफोन XS और XS मैक्स पीछे रह गए हैं।

एंड्रॉयड व iOS डिवाइसिस में ये दो रहे टॉप पर

वहीं बात की जाए एंड्रॉयड व iOS डिवाइसिस के बैटरी बैकअप की तो इनमें से आईफोन XR ने टॉप करते हुए पूरी लिस्ट में बैटरी लाइफ के मामले में थोड़े ही मार्जिन पर सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को पीछे छोड़ दिया है।

PunjabKesari

रिपोर्ट के मुताबिक 

एप्पल आईफोन्स

  •  2018 मॉडल iPhone XS फुल चार्ज बैटरी से वैब ब्राउजिंग के दौरान 9 घंटे 9 मिनट तक चला।
  •  वहीं 2017 मॉडल iPhone 8 plus ने 10 घंटे 10 मिनट तक काम किया।

गूगल स्मार्टफोन्स

  • 2018 मॉडल गूगल पिक्सल 3 ने 8 घंटे 28 मिनट तक वैब ब्राउजिंग करते हुए बैकअप दिया।
  • वहीं 2017 मॉडल पिक्सल 2 XL ने 9 घंटे 26 मिनट तक लगातार काम किया।

एंड्रॉयड व iOS

  • इस दौरान iPhone XR ने 12 घंटे 25 मिनट तक काम किया
  •  वहीं सैमसंग नोट 9 थोड़े ही मार्जन पर 12 घंटे काम कर 25 मिनट से पीछे रह गया।
Loading...