Published On: Fri, Dec 15th, 2017

अलगाववादियों की रैली के मद्देनजर श्रीनगर में प्रतिबंध

अलगाववादियों द्वारा बुलाई गई विरोध रैली के मद्देनजर शुक्रवार को अनंतनाग और श्रीनगर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारुख और मुहम्मद यासीन मलिक के नेतृत्व में अलगाववादी धड़े ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में रैली का आह्वान किया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, “कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 के तहत अनंतनाग और श्रीनगर जिले के छह पुलिस थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए गए हैं।”

पुलिस अधिकारी ने बताया, “रैनवाड़ी, नौहट्टा, एम.आर.गंज, सफा कदल में प्रतिबंध लगाए गए हैं, जबकि मैसूमा और क्रालखड में आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं।”

प्रशासन ने एहतियात के तौर पर कश्मीर से बनिहाल जाने वाली रेल सेवाओं को रद्द कर दिया है। पुलिस ने कुछ अलगाववादी नेताओं को रैली में शामिल होने से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया है। कश्मीर घाटी में शुक्रवार को होने वाली स्कूली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

%d bloggers like this: