Published On: Mon, Oct 23rd, 2017

लोगों ने पुलिस टीम पर किया हमला, वर्दी फाड़कर जीप के शीशे तोड़े

यूपी के देवरिया जिले में पेड़ काटने की सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस दल पर लोगों ने हमला कर दिया. पुलिसकर्मियों को मारने पीटने के साथ ही लोगों ने उनकी वर्दी फाड़ दी. इस घटना की सूचना मिलते ही तरकुलवा के थानेदार शशांक शेखर राय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने वहां पहुंचकर हालात को काबू में किया. चार लोगों को हिरासत में लिया गया है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि तरकुलवा थाना क्षेत्र के पगरा खुशी टोला निवासी कैलाश सुबह अपना शीशम का पेड़ काट रहा था. उसके पिता पूजन गोंड ने इसका विरोध किया तो दोनों में विवाद होने लगा. पूजन ने ग्राम प्रधान से शिकायत की तो उसने 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दे दी. सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम वाहन सहित वहां पहुंच गई.

सिपाही प्रमोद श्रीवास्तव, सिपाही संतोष यादव और शाहनवाज आलम मौके पर पहुंचे थे. पुलिस को देख कैलाश के घर के 12 से अधिक महिला-पुरुषों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. हमलावरों ने मारपीट कर पुलिसकर्मियों की वर्दी फाड़ने के साथ ही उनकी जीप का शीशा भी तोड़ दिया. पुलिसकर्मियों ने तत्काल इसकी सूचना थाने को भेजी.

सूचना मिलने पर तरकुलवा के थानेदार शशांक शेखर राय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस को देख कर कैलाश और उसका बेटा शुचित फरार हो गया. पुलिस ने घर में मौजूद कैलाश के पिता पूजन, उसकी पत्नी इसरावती, बहू गीता, बेटी सीमा और वंदना को हिरासत में ले लिया है. पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

बताते चलें कि सहारनपुर जिला एक बार फिर सुलग उठा, लेकिन समय रहते पुलिस ने हालात को काबू में कर लिया. यहां दीपावली के दिन पटाखे को लेकर हुए मामूली विवाद ने विकराल रूप धारण कर लिया. दो पक्षों में उसी विवाद को लेकर गोलिया चलीं और पथराव हुआ. इसमें करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए. पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत किया.

एसपी देहात विधा सागर मिश्रा ने बताया कि क्षेत्र के गांव तलहेड़ी बुजुर्ग में विगत 19 अक्तूबर की रात्रि संदीप अपने साथियों के साथ एक दुकान के सामने पटाखे छुड़ा रहा था. इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले निशांत शर्मा ने दुकान पर पटाखे रखे होने की बात कहते हुए वहां आतिशबाजी करने से मना किया तो इस पर संदीप ने उसके साथ मारपीट कर दी.

उन्होंने बताया कि उस समय तो मामला निपट गया, लेकिन रविवार को इसी रंजिश के चलते दोनों पक्ष फिर से आमने-सामने आ गए. देखते ही देखते उनके बीच पथराव होने लगा. दोनों पक्षों के बीच फायरिंग भी हुई. इसमें गोली लगने से मनीष उर्फ पिंटू घायल हो गया, जबकि पथराव में संदीप, शशिमोहन, मोनू, नीटू, निशांत शर्मा आदि घायल हो गए.

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

%d bloggers like this: