Published On: Thu, Feb 1st, 2018

कड़ी सुरक्षा के बावजूद घर में मृत मिले पाकिस्तान के मंत्री व उनकी पत्नी

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान के वरिष्ठ प्रांतीय मंत्री मीर हजार खान बिजरानी और उनकी पत्नी कराची स्थित अत्यधिक सुरक्षा वाले अपने आवास में मृत पाए गए। सिंध प्रांत के योजना एवं विकास मंत्री बिजरानी (71) और उनकी पत्नी फारिहा रज्जाक के शव गुरुवार को उनके बेडरूम में मिले। फारिहा पेशे से पत्रकार थीं।

बिजरानी के परिवारवालों और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के पदाधिकारियों के मुताबिक, दोनों को गोली लगी हैं। दंपती की मौत की खबर मिलते ही सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह, गृह मंत्री सोहेल अनवर सियाल समेत पीपीपी के कई वरिष्ठ नेता दिवंगत मंत्री के आवास पर पहुंचे।

बिजरानी प्रांत के साथ केंद्र सरकार में भी मंत्री रहे थे। वह 1990 से 1993 और 1997 से 2013 तक पाकिस्तानी संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली के सदस्य रहे। 2013 में वह सिंध विधानसभा के सदस्य चुने गए। बिजरानी सिंध प्रांत के शिक्षा मंत्री का पदभार भी संभाल चुके थे।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

%d bloggers like this: