Published On: Tue, Oct 24th, 2017

ताजमहल पर शिव चालीसा पाठ में कुछ भी गलत नहीं, पूरा परिसर था मंदिरः कटियार

ताजमहल पर शिव चालीसा पाठ को लेकर हुए हंगामे के बाद भाजपा नेता विनय कटियार ने इसे हवा दी है। उन्होंने कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं, ये पूरा परिसर पहले शिव मंदिर ही था।
न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार विनय कटियार ने एक बार फिर अपनी उसी बात को दोहराया है, जिसमें वे ताजमहल को शिव मंदिर बताते रहे हैं। कटियार का कहना है कि जहां आज ताजमहल है वह पूरा परिसर भगवान शिव से संबंध रखता है। पहले वह एक मंदिर था। ऐसे में वहां शिव चालीसा का पाठ करने में कुछ भी गलत नहीं है।

ये था पूरा मामला

बता दें कि सोमवार को अलीगढ़ और हाथरस से आए हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने राष्ट्र स्वाभिमान दल के पदाधिकारियों के साथ ताजमहल के अंदर शिव चालीसा का सस्वर पाठ किया। इस पर राष्ट्र स्वाभिमान दल के संस्थापक दीपक शर्मा, हिंदू युवा वाहिनी के अलीगढ़ महानगर प्रभारी भारत गोस्वामी ने नवनीत, शशांक सहित आठ युवाओं केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने उन्हें रोका और कंट्रोल रूम ले जाकर पूछताछ की।

हालांकि बाद में ताज के अंदर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के उल्लंघन पर माफीनामा लिखवाकर छोड़ दिया गया। राष्ट्र स्वाभिमान दल के संस्थापक दीपक शर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का उल्लंघन किया, इसलिए माफीनामा लिखा है, न कि शिव मंदिर और शिव चालीसा के पाठ के लिए। ताजमहल को हम शिव मंदिर ही मानते हैं।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>