Published On: Sat, Oct 14th, 2017

ईरान के साथ न्यूक्लियर डील से हाथ खींचकर घिरे ट्रंप, रूहानी बोले- US पड़ा अलग-थलग

अमेरिका और ईरान के बीच हुए परमाणु समझौते से हाथ खींचने का फैसला लेकर डोनाल्ड ट्रंप वैश्विक मंच पर घिरते दिख रहे हैं. इसको लेकर पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री और ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा है. दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के लिए नई रणनीति का ऐलान किया है. साथ ही धमकी दी है कि अगर अमेरिकी कांग्रेस ईरान पर  नए प्रतिबंध लागू नहीं करती है, तो वह उसके साथ परमाणु समझौते खत्म कर देंगे.

ईरान के खिलाफ नई रणनीति का ऐलान करने और इसके भाग्य का फैसला करने का जिम्मा अमेरिकी कांग्रेस के पाले में डालने के ट्रंप के फैसले के बाद से दोनों देश एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं. इस मसले को लेकर ईरान ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर करारा हमला बोला है. वहां के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि उनके देश के खिलाफ ट्रंप की आक्रामक रणनीति यह दिखाती है कि अमेरिका परमाणु समझौते के अपने विरोध में अलग-थलग पड़ गया है.

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>