Published On: Fri, May 18th, 2018

पाक महीने में भी नहीं रुकी पाकिस्तान की नापाक हरकत, महबूबा ने लताड़ा

जहां एक ओर भारतीय सेना ने रमजान के पाक महीने में ऑपरेशन्स न करने पर सशर्त सहमति जताई है वहीं पाकिस्तान ने अब भी सीमा पर गोलीबारी बंद नहीं की है। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जम्मू क्षेत्र के अरनिया सेक्टर में संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर शुक्रवार को पाकिस्तान की आलोचना की। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद ने रमजान के पाक महीने की भी कद्र नहीं की।

महबूबा ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘जम्मू में सीमा पर लगातार गोलीबारी दुख और चिंता का विषय है। हमारे देश ने आगे बढ़कर रमजान के दौरान अभियान नहीं चलाने की घोषणा कर शांति की पहल की लेकिन दुखद है कि पाकिस्तान ने इस पाक महीने की भी कद्र नहीं की।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को भी परस्पर तौर पर केंद्र की तरह शांति की पहल करनी होगी। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जाहिर की।

Mehbooba Mufti

@MehboobaMufti

Continued firing on the border in Jammu is cause of pain & worry. Sad that while our country took the lead in starting peace initiatives with cessation of operations during Ramzan, Pakistan has shown no respect whatsoever for this holy month.

बता दें, जम्मू में गांवों और सीमा चौकियों पर तड़के पाकिस्तानी रेंजर की ओर से की गई भारी गोलाबारी में चार नागरिकों की मौत हो गई जबकि बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। इसके अलावा 12 अन्य जख्मी भी हुए। अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में रमजान के महीने में शांति व्यवस्था के निर्माण के उद्देश्य से एकतरफा सीजफायर की घोषणा की थी। इस फैसले के दिन ही आतंकियों ने कश्मीर के चार अलग-अलग स्थानों पर हमले किए। इसके साथ ही आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गुरुवार रात सीजफायर उल्लंघन किया गया।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...