Published On: Sun, Apr 15th, 2018

भाजपा ने जारी की UP विधान परिषद के उम्मीदवारों की सूची, दस के नाम घोषित

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में 23 अप्रैल को होने वाले विधान परिषद सदस्यों के चुनाव के लिए आज दस प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश में 13 सीटों पर मतदान होगा। भाजपा ने एक सीट अपने सहयोगी अपना दल के लिए छोड़ी है। इस पर अपना दल अपना प्रत्याशी घोषित करेगा।

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के 13 सदस्यों के चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज दस सदस्यों का नाम घोषित कर दिया है। इनमें दो योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री हैं जबकि तीन समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व विधान परिषद सदस्य हैं। बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा देकर आने वाले जयवीर सिंह को भी भाजपा ने टिकट दिया है। इनके साथ ही संगठन से जुड़े भाजपा के पदाधिकारियों को भी इस बार परिषद में भेजने की तैयारी है।

भाजपा ने राज्यमंत्री महेंद्र सिंह व मोहसिन रजा, समाजवादी पार्टी से भाजपा में आने वाले बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह व डॉ. सरोजिनी अग्रवाल, बसपा से आए जयवीर सिंह तथा विजय बहादुर पाठक, विद्यासगर सोनकर, अशोक कटारिया व अशोक धवन को अपना विधान परिषद प्रत्याशी बनाया है। उत्तर प्रदेश से अभी तक बसपा के भीमराब अम्बेडकर ने ही नामांकन किया है, जबकि समाजवादी पार्टी ने अभी तक अपने प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया है।

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>