Published On: Sat, Oct 21st, 2017

“व्हाट्सएप ने लांच किया नया लोकेशन शेयरिंग फीचर, अब रियल ​टाइम लोकेशन होगा शेयर

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने लोकेशन शेयर फीचर में अपडेट किया है। अब पहले के मुकाबले आप अपने व्हाट्सएप से रियल टाइम लोकेशन शेयर कर सकेंगे। इस फीचर के माध्यम से आप अपने करीबीयों की सही लोकेशन पता कर सकेंगे और मुसीबत में उनकी मदद भी।

व्हाट्सएप ने इससे पहले लोकेशन शेयर फीचर लांच किया था लेकिन तब यह रियल टाइम मैप शेयर नहीं कर पाता था। अब आप अपने दोस्तों और परिजनों को अपनी रियल टाइम लोकेशन शेयर कर सकते हैं। यह फीचर तब तक काम करेगा जब तक कि आप अपनी गंतव्य जगह पर पहुंच नहीं जाते हैं। इसके बीच अगर आपको तय समय सेे अधिक समय लग रहा है तो आपके कांटेक्ट आपको ट्रेस कर आपकी कुशलक्षेम पूछ सकते हैं। या दूसरे शब्दों में कहें तो जब तक आप सुरक्षित अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच जाते हैं तब तक आप लोकेशन शेयरिंग के माध्यम से मदद की उम्मीद कर सकते हैं।
उदाहरण के लिए मान लीजिए आप अपने कार्यालय से अपने घर की तरफ जा रहे हैं। आपने अपने लोकेशन अपने परिवार और नजदीकी मित्र से व्हाट्सएप पर शेयर कर दी है। आपको अपने घर पहुंचने में करीब आधा घंटा लगता है। फर्ज कीजिए उस दिन आप 1 घंटे से ज्यादा लेट हो गए हैं और घर नहीं पहुंचे हैं तो आपने जिनसे अपनी लोकेशन शेयर की है वे अंदाज लगा सकते हैं कि आप कहीं फंस गए हैं। हो सकता है यह ट्राफिक जाम की वजह से है या फिर किसी अन्य कारण से। ऐसे में आपकी सही लोकेशन रियल टाइम लोकेशन से ट्रेस की जा सकती है और आपकी मदद भी।
आपको बता दें कि हाल ही में फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी व्हाट्सएप में ऐसे कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं जो फेसबुक से प्रेरित हैं। हाल ही में व्हाट्सएप का बिजनेस वर्जन लांच किया गया है।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>