Published On: Fri, Oct 20th, 2017

बैन के बावजूद टीवी पर दिखाया जा रहा है जाकिर नाइक का भाषण

प्रतिबंध के बावजूद विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के भाषणों का वीडियो जम्मू-कश्मीर में लोकल टीवी चैनलों और केबल ऑपरेटरों द्वारा दिखाए जा रहे हैं। इन वीडियो में जाकिर नाइक दूसरे धर्मों को लेकर विवादित बयान देता नजर आ रहा है। गौरतलब है कि सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने जाकिर नाइक के धार्मिक चैलन पीस टीवी पर बैन लगा रखा है।

एक अंग्रेजी टीवी चैल की रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीर में लोकल टीवी चैनलों पर दिखाए जा रहे एक वीडियो में जाकिर को कहते सुना जा रहा है कि ‘इस्लाम सभी धर्मों का मालिक होगा। इस्लाम इसाइयत, यहूदी और हिंदुत्व पर विजय हासिल करेगा।’ जाकिर नाइक पर मुस्लिम युवाओं को कट्टरपंथ की तरफ ले जाने के लिए भड़काऊ प्रवचनों का आरोप है। नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) पर सरकार ने रोक लगा रखी है।

गौरतलब है कि 51 वर्षीय नाइक पिछले साल तब गिरफ्तारी से बचने के लिए भारत छोड़कर चला गया था जब ढाका आतंकवादी हमले के कुछ हमलावरों ने दावा किया था कि वे नाइक से प्रेरित थे। टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में एनआईए को जाकिर नाइक की तलाश है। मिडल ईस्ट मॉनिटर ऑनलाइन न्यूज पोर्टल के मुताबिक जाकिर को सऊदी अरब की नागरिकता मिल चुकी है। हालांकि अबतक इस दावे की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं हो पाई है।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>