Published On: Thu, Jan 4th, 2018

कोरेगांव हिंसाः महाराष्ट्र से गुजरात-मध्य प्रदेश पहुंचा दलित विरोध

महाराष्ट्र के कोरेगांव हिंसा का असर अब देशभर में देखने को मिल सकता है. पड़ोसी राज्य गुजरात भी इससे अछूता नहीं रहा. इसके साथ ही मध्य प्रदेश में भी इसका असर देखने को मिल रहा है.

जानकारी के मुताबिक गुजरात के जूनागढ के आसपास आंदोलनकारियों ने मधुरम बाईपास सड़क को जाम कर दिया. इससे सामान्य यातायात पर असर पड़ा. इधर एहतियात के तौर पर स्थानीय प्रशासन ने जूनागढ बस स्टैंड से बसों को हटा लिया है. उन्हें राज्य के अन्य बस अड्डों की ओर रवाना कर दिया गया है.

View image on Twitter

: Agitating over , protesters block Madhuram by-pass road in Junagarh, traffic affected.

इधर इस घटना की आंच से मध्य प्रदेश भी अछूता नहीं रहा. राज्य के बुरहानपुर जिले में आंदोलनकारियों ने 12 बसों को नुकसान पहुंचाया है. उसके शीशे तोड़ दिए.

Madhya Pradesh: 12 buses vandalised at Pushpak Bus Stand in Burhanpur during bandh over , injured driver admitted in district hospital

मंगलवार को पुणे के पास भीमा-कोरेगांव में मराठा और दलितों के बीच हुई झड़प ने हिंसक रूप ले लिया था. इसके चलते मुंबई में एहतियातन स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए थे.

इधर संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान शिवसेना ने पूरे मसले पर महाराष्ट्र सरकार की ओर से किए गए कार्रवाई की सराहना की है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने संयम से काम लिया है. अगर सरकार की तरफ से चूक होती, तो मामला और बिगड़ सकता था.

 durbhagyapoorna hai. Maharashtra sarkaar ki bhoomika bohot sayam mein rahi. Paristithi aur bigad sakti thi, lekin sarkaar ne jo uss wakt kiya wo theek kiya hai: Sanjay Raut,Shiv Sena in Rajya Sabha

हिंसक घटनाओं के बाद आंदोलनकारियों ने मंगलवार सुबह मुंबई में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे को रोककर ट्रैफिक को ठप कर दिया. वहीं मुंबई की हार्बर लाइन को भी ब्लॉक कर दिया था.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हालात का जायजा ले रहे हैं. राज्य के 8 जिलों में धारा 144 लगा दी गई है. दलित समूह ने बुधवार को महाराष्ट्र बंद का ऐलान भी किया था

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

%d bloggers like this: