Published On: Mon, Apr 16th, 2018

कठुआ रेप केस: सभी आरोपी नार्को टेस्ट के लिए तैयार, सुप्रीम कोर्ट में 2 बजे सुनवाई

नई दिल्ली: 

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या मामले में सोमवार को कोर्ट में पहली सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख 28 अप्रैल तय की है।

वहीं सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है कि इसे केस की सुनवाई राज्य से बाहर हो। सुप्रीम कोर्ट कोर्ट में आज दोपहर दो बजे सुनवाई होनी है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट पीड़ित परिवार के वकील को मिल रही धमकी पर भी सुनवाई करेगी।

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए एम खानविलकर, और डी वाई चंद्रचूड़ की बेंच दोनों याचिकाओं पर जल्द सुनवाई के लिए राजी हो गई।

कठुआ कोर्ट में लाए गए आरोपियों में एक ने कहा कि नार्को टेस्ट के बाद सबकुछ साफ हो जाएगा।

आरोपियों के वकील अंकुर शर्मा ने कहा, ‘कोर्ट ने निर्देश दिया है कि चार्जशीट की कॉपी सभी आरोपियों को सौंपा जाय, हम नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। सुनवाई की अगली तारीख 28 अप्रैल है।’

आठों आरोपियों में एक व्यक्ति सांजी राम की बेटी ने कहा, ‘उस बच्ची का कोई रेप नहीं हुआ है, बल्कि मर्डर हुआ है। इन्हें फंसाया जा रहा है। मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।’

मामले के सभी आठ आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। आरोपियों में एक नाबालिग लड़का भी शामिल है जिसके खिलाफ अलग चार्जशीट फाइल की गई है। नाबालिग आरोपी ने जमानत के लिए अर्जी दाखिल की है।

जम्मू-कश्मीर सरकार ने इस मामले की सुनवाई के लिए दो विशेष वकीलों को नियुक्त किया है। दोनों वकील सिक्ख हैं, सरकार की कोशिश है कि इस केस को हिंदू-मुस्लिम के मामले में फंसाया जाय।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.