Published On: Mon, Apr 16th, 2018

कठुआ रेप पीड़िता की वकील बोलीं, हो सकती है मेरी हत्या और रेप

कठुआ रेप पीड़िता की वकील दीपिका सिंह राजवत ने कहा है कि उन्हें धमकी मिल रही है और उनकी जान को खतरा है। साथ ही कहा है कि उनका रेप हो सकता है या हत्या करवाई जा सकती है।

दीपिका सिंह राजवंत ने कहा, ‘आज मैं नहीं जानती, मैं होश में भी नहीं हूं। मेरा रेप हो सकता है, मेरी हत्या हो सकती है और शायद वो लोग मुझे कोर्ट में प्रैक्टिस न करने दें। उन लोगों ने मुझे एकदम अलग-थलग कर दिया है और मैं नहीं जानती कि अब मैं यहां कैसे रहू पाउंगी।’

साथ ही राजावत ने बताया कि उन्हें हिंदू विरोधी कहते हुए सभी ने उनका सामाजिक बहिष्कार कर दिया है।

दीपिका राजावत ने आगे कहा कि वो अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए वह सुप्रीम कोर्ट से सुरक्षा की मांग करेंगी।

उन्होंने कहा, ‘मैं इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट को बताऊंगी। मैं बहुत बुरा लग रहा है और ये निश्चित तौर पर दुर्भाग्यपूर्ण है।’ आप मेरी स्थिति की कल्पना कर सकते हैं, लेकिन मैं न्याय के साथ खड़ी रहूंगी और हम सब आठ साल की बच्ची के लिए न्याय की मांग करेंगे।’

 

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने जम्मू-कश्मीर समिति गठित कर उन वकीलों के बारे में पता लगाएगी जिन लोगों ने पुलिस को कठुआ रोप और मर्डर में शामिल 8 लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल करने से रोकने की कोशिश की थी।

इस मामले में गैंगरेप करने वाले आरोपियों के अलावा वकीलों पर भी एक एफआईआर दर्ज की गई थी। उन पर आरोप है कि उन्होंने मामले में आरोपियों का बचाव करने के लिए कानूनी प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश की थी।

गैंगरेप को लेकर जम्मू-कश्मीर की सियासत गरमाई हुई है। आरोपियों का कथित समर्थन करने वाले महबूबा सरकार में शामिल बीजेपी के दो मंत्रियों (चौधरी लाल सिंह और चंद्र प्रकाश गंगा) का इस्तीफा मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंजूर कर लिया है।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.