Published On: Sun, Nov 4th, 2018

अमेरिका के मियामी हवाईअड्डे पर हमले की धमकी देने वाला युवक यूपी के जालौन से गिरफ्तार

 

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में शनिवार को आतंक रोधी दस्ते (एटीएस) ने एक 18 साल के युवक को हिरासत में लिया है. पुलिस ने कहा कि युवक को अमेरिका स्थित मियामी हवाईअड्डे को उड़ाने की धमकी देने के फोन कॉल करने के लिए हिरासत में लिया गया है. एटीएस महानिरीक्षक असीम अरुण ने कहा कि हमें अपनी एक सहयोगी एजेंसी से सूचना मिली थी कि कोई मियामी हवाईअड्डे के अधिकारियों को बार-बार फोन कर रहा है और उन्हें एके-47 और ग्रेनेड हमले की धमकी दे रहा है.

फोन पर उसने कहा कि वह बुलेट प्रूफ जैकेट के साथ आएगा और हवाईअड्डे पर जनसंहार को अंजाम देगा. आरोपी यह कॉल वीओआईपी के माध्यम से कर रहा था और एटीएस ने आईपी एड्रेस का पता लगा लिया. पूछताछ के दौरान उसने अपना गुनाह कबूल लिया.

आरोपी ने कहा कि उसने यह कॉल फडेरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टीगेशन (एफबीआई) का ध्यान आकर्षित करने के लिए की थी, जो एक धोखेबाज से बदला लेने में उसकी मदद करती. धोखेबाज ने बिटकोइन के जरिए लुभाकर उससे 70 हजार रुपये ठगे थे.

एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. उसका फोन और लैपटॉप जब्त कर लिया गया है. उसके खिलाफ आरोपपत्र दायर कर अदालत में पेश किया जाएगा. एटीएस ने परिजनों के लिए एक एडवाइजरी जारी कर उनसे अपने बच्चों द्वारा की जा रही इंटरनेट गतिविधियों पर नजर रखने को कहा है.

Loading...