Published On: Fri, Mar 30th, 2018

Inspiring: एक एेसा पुलिस वाला भी, जिसका ट्रांसफर राेकने राे पड़े लोग

पीयूष सिंह राजपूत. आपने शायद इससे पहले फिल्माें में ही ऐसा देखा हाे जब एक पुलिस अधिकारी का तबादला राेकने के लिए गांव के गांव राेने लगते हैं, लेकिन मध्य प्रदेश के जबलपुर में पदस्थ भेड़ाघाट थाना प्रभारी एमडी नागोतिया के तबादले के बाद एेसा सचमुच हुअा। जैसे ही लाेगाें काे ये बात पता चली गांव के गांव उनका ट्रांसफर राेकने के लिए विरोध करने लगे। इतना ही नहीं कई गांव के बच्चाें से लेकर महिलाएं राे पड़े। अापकाे बता दें कि पुलिस महानिरीक्षक द्वारा हाल ही में थाना प्रभारियों के तबादले किए गए जिसके बाद ये पूरा मामला सामने अाया। एेसा टीआई नहीं मिलेगा…

– पुलिस सिद्धांत के तहत हुए तबादलों में भेड़ाघाट थाना प्रभारी एमडी नागोतिया को जिला सिवनी में पदस्थ किय गया है। नागोतिया के ट्रांसफर होने की जानकारी मिलते ही उनके थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम सिहोदा के साथ आधा दर्जन से अधिक पंचायतों मेंं विरोध उबलने लगा है। सिहोदा गांव के सैकड़ों बच्चे, जवान और महिलाएं टीआई से मिलने थाना पहुंचे,लेकिन अस्वस्थ्य होने के कारण नागोतिया गांव वालों से नहीं मिल सके।

ट्रांसफर राेका जाए

एक सरपंच के मुताबिक जबलपुर जिले के इतिहास में ऐसी सामुदायिक पुलिसिंग कभी नहीं हुई, जिसकी चर्चा प्रदेश के पुलिस महकमे सहित हर क्षेत्र में है। गांव के लोग पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से आग्रह करेंगे कि टीआई एमडी नागोतिया का तबादला निरस्त किया जाए।

कभी नहीं देखा पुलिस से ऐसा लगाव
जबलपुर में कितने टीआई आए और गए ,लेकिन भेड़ाघाट टीआई नागोतिया के लिए ग्रामीणों का ऐसा स्नेह पहली बार ही देखने व सुनने को मिला। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अाज सैकड़ों लोग पुलिस महानिरीक्षक अनंत कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला से मुलाकात कर टीआई नागोतिया को भेड़ाघाट से न हटाने की मांग करेंगे।

– अापकाे बता दें कि टीआई एम डी नागोतिया ने अपने भेड़ाघाट क्षेत्र में नशा मुक्त, धर्ममय वातावरण, कई लोगों को आत्महत्या करने से बचाने सहित सच्ची पीड़ित मानवता की सेवा के साथ पुलिस की देश भक्ति, जनसेवा को चरितार्थ करने के कई अनगिनत कार्य किए जिसके लिए उन्हें सीएम द्वारा सम्मानित भी किया गया। यही वजह थी कि अाज जनता से उन्हें एेसा प्यार मिल रहा है।

सरपंचों ने की बैठक

तेवर, आमाहिनौता, भड़पुरा, चौकीताल सहित अनेक पंचायतों के सरपंच भेड़ाघाट टीआई का तबादला आदेश निरस्त कराने के लिए अधिकारियों से आग्रह करने की रणनिति बना रहे हैं।

थाने में रो पड़े बच्चे
टीआई के ट्रांसफर की जानकारी आज सुबह ग्रामीणों को मिली। सैकड़ों बच्चे थाना प्रभारी से मिलने थाना पहुंचे थे। बच्चों को जब वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने बताया गया कि साहब की तबीयत खराब है,तो कुछ बच्चे थाना परिसर में ही रोने लगे।

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>