Published On: Sat, Oct 14th, 2017

मध्य प्रदेश: हवाला रैकेट का पर्दाफाश, 80 लाख रुपये बरामद

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने एक हवाला रैकेट का पर्दाफाश किया है. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर 80 लाख रुपये की रकम बरामद की हैं. ये सारा पैसा मुंबई पहुंचाया जाना था. पुलिस ने इस मामले में आयकर विभाग को भी सूचित कर दिया है. पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

मामला भोपाल के मंगलवारा इलाके का है. बीते दिन पुलिस को बड़ी मात्रा में हवाला की रकम ले जाए जाने की खबर मिली थी. पुलिस की टीम ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए भोपाल रेलवे स्टेशन के पास से दो लोगों को धर दबोचा.

आरोपियों की पहचान रामनंद कुकरेजा और अशोक मधानी निवासी भोपाल के रूप में हुई है. दोनों आरोपी दुकान चलाते हैं. इनके पास से पुलिस ने लगभग 80 लाख रुपये बरामद किए हैं. यह पैसा मुंबई में एक पार्टी के पास पहुंचाया जाना था.

पुलिस के मुताबिक, इस मामले की सूचना एक जांच एजेंसी से मिली थी. जिसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों के पास से लाखों की उपरोक्त रकम बरामद की गई. पकड़े गए लोगों से जब मौके पर पूछताछ की गई तो वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. इसी वजह से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

इस मामले की सूचना आयकर विभाग को भी दी गई है. जल्द ही आयकर विभाग भी इस मामले में कार्रवाई शुरू करेगा. इस मामले में जांच के लिए एक स्पेशल टीम बनाई गई है. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस इस पूरे गिरोह का पता लगाने की कोशिश में जुटी है.

बताते चलें, देश में पुलिस ने कई ऐसे बड़े हवाला मामलों का भंडाफोड़ किया है. जिसमें पुलिस बड़ी रकम बरामद करने में कामयाब रही. ऐसा ही एक मामला हवाला कांड के नाम से देश में काफी चर्चित हुआ था. पुलिस इन हवाला कारोबारियों को रोकने की पूरी कोशिश में लगी है.

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>