Published On: Tue, Jan 9th, 2018

हवाला ऑपरेटर गिरफ्तार, फ्लाइट में की थी एयर होस्टेस से दोस्ती

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर हवाला के जरिए विदेशी करेंसी ले जाने के मामले हवाला ऑपरेटर अमित कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले इस मामले में एक एयर होस्टेस को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. अमित ने फ्लाइट में एयर होस्टेस से दोस्ती करके उसे पैसे ले जाने के लिए मनाया था.

जानकारी के मुताबिक, डीआरआई ने हवाला ऑपरेटर अमित को गिरफ्तार करने के साथ ही उसके विवेक विहार स्थित घर पर छापेमारी की है. वहां से 3 लाख रुपये कैश और 1600 डॉलर मिले है. अमित के कहने पर आरोपी एयर होस्टेस 2 महीने में 7 बार हांगकांग पैसा ले जा चुकी है. उसने करीब 10 लाख यूएस डॉलर ठिकाने लगाया है.

बताया जा रहा है कि आरोपी एयर होस्टेस ने एक साल पहले लव मैरिज की थी. उसके ससुर रक्षा विभाग के रिटायर्ड अफसर हैं. उसके पिता एलआईसी के बड़े अधिकारी हैं. सोमवार की सुबह जेट एयरवेज में काम करने वाली इस एयर होस्टेस को 80 हजार डॉलर (3.21 करोड़ रुपये) कैश के साथ DRI ने गिरफ्तार किया गया था.

एक जांच अधिकारी ने बताया कि एयरहोस्टेस अपने बैग में छिपाकर पूरी रकम ला रही थी. उसने नोटों के बंडल को एल्यूमीनियम फॉयल में लपेटकर बैग में इस तरह छिपा रखा था कि वह कोई खाद्य पदार्थ की तरह लगे. एयरहोस्टेस हवाला के जरिए विदेशी करेंसी बाहर भेजती थी. बाहर भेजे जाने वाली रकम का आधा हिस्सा खुद लेती थी.

नोटों के साथ एयर होस्टेस का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में एक महिला अधिकारी नोटों के बंडल खोल-खोलकर जांच कर रही हैं. वह यह बताती नजर आती हैं कि नोटों के बंडल में ऊपर तो 50-50 डॉलर के नोट लगे हैं, लेकिन अंदर 100-100 डॉलर के नोट लगे हैं. इस नेटवर्क का पता लगाने के लिए छापेमारी की जा रही है.

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

%d bloggers like this: