Published On: Wed, Oct 11th, 2017

हरियाणाः कुख्यात बदमाश अखिलेश सिंह पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, लगी दो गोली

हरियाणा के गुडगांव में पुलिस ने 5 लाख के इनामी बदमाश अखिलेश सिंह को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान उसे दो गोली लगी हैं. अखिलेश सिंह बिहार और झारखंड राज्य का जाना-माना अपराधी है. पुलिस ने अखिलेश के साथ उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया है. अखिलेश जमानत पर बाहर आकर फरार हो गया था.

बिहार और झारखंड में ए कंपनी के नाम पर आतंक की फैक्ट्री चलाने वाला अखिलेश सिंह आखिरकार पुलिस के हाथ आ ही गया. जेल की सजा काट रहा कुख्यात गैंगस्टर अखिलेश जमानत पर बाहर आया था और फिर वह फरार हो गया था. जिसके बाद पुलिस ने मुठभेड़ कर आरोपी को धर दबोचा.

अखिलेश सिंह हत्या, लूट, रंगदारी और अपहरण जैसे संगीन अपराधों में हाफ सेंचुरी लगा चुका है. अखिलेश के खिलाफ बिहार, झारखंड, यूपी और नेपाल में करीब 56 मामले दर्ज हैं. अखिलेश साल 2001 में अपराध के दलदल में घुसा था.

अखिलेश पर एक जेलर की हत्या और एक जज को मारने की कोशिश का केस भी दर्ज है. इस मामले में उसे उम्र कैद की सजा हुई है. 6 महीने पहले ही आरोपी जेल से जमानत पर बाहर आया और फिर वापस जेल नहीं गया. दरअसल, अखिलेश गुड़गांव के सुशांत लोक इलाके में अपनी पत्नी के साथ रह रहा था.

 पुलिस के मुताबिक, अखिलेश की सूचना मिलते ही झारखंड और गुड़गांव पुलिस ने मिलकर छापेमारी की. उस दौरान आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग भी की. जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई. मुठभेड़ में अखिलेश को दो गोली लगी हैं. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मुठभेड़ के दौरान अखिलेश की पत्नी गरिमा ने भी पुलिस पर जानलेवा हमला किया था. जांच के दौरान पुलिस को आरोपी के पास से करोड़ो की प्रॉपर्टी के पेपर मिले हैं. इस मामले में पुलिस ने ईडी को पत्र लिखकर मामले की जांच कराने की बात कही है.

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

%d bloggers like this: