दलित महिला को दबंग बाप-बेटे ने पेड़ से बांध निर्वस्त्र कर पीटा

ललितपुर. जहां एक ओर योगी सरकार ग्रामीण क्षेत्र में दबंगों की दबंगई खत्म कर महिलाओं को सुरक्षा देने की बात कर रही है तो वहीं दूसरी ओर योगी सरकार की मित्र कही जाने वाली पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते दलितों की सुनाई नहीं हो रही है। इसी तरह का एक मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम रघुनाथपुरा में सामने आया है, जहां अपने पति को ढूंढने गई दलित महिला को गांव के दबंग अवैध शराब विक्रेता बाप बेटे ने गाली गलौज कर पेड़ से बांधकर निर्वस्त्र करके पीटा और जब वह चिल्लाई तो उसके बचाव में आई उसकी नाबालिग बेटी और नाती को भी नहीं बख्शा।

यह है पूरा मामला
ग्राम रघुनाथपुरा में उस समय हड़कंप मच गया जब एक दबंग अवैध शराब विक्रेता हल्कू पुत्र मदु तथा कनई बाप बेटे ने एक दलित महिला भागवती को उस समय पेड़ से बांधकर निर्वस्त्र करके पीटा जब वह उस शराब विक्रेता के मोहल्ले में विगत रात में अपने पति रामदयाल को ढूंढती हुई पहुंची। दलित महिला ने बताया कि विगत रात्रि उसका पति घर नहीं आया तो वह अपने पति को ढूंढती हुई पास के ही मोहल्ले में गई जहां पर एक व्यक्ति हल्कू अवैध शराब की बिक्री करता है वहां जब उसने अपने पति के बारे में पूछा तो इस पर दबंग अवैध शराब विक्रेता महिला पर नाराज होकर गाली गलौज करने लगा और जब महिला ने उसकी गाली गलौज का विरोध किया तो उसने महिला को बालों से पकड़कर घसीटते हुए ले जाकर बांस के पेड़ों से बांध दिया और उसे निर्वस्त्र करके लाठियों से पीटने लगा। जब वह चिल्लाई तो उसकी लगभग 15 वर्षीय नाबालिग बेटी मौके पर पहुंची जिसके साथ उसका लगभग 6 वर्षीय नाती भी था को उन दबंगों ने बेटी नाती के साथ भी बुरा बर्ताव किया एवं मारपीट की।
किसी तरह वह लोग दबंगों के चंगुल से छूटकर मां बेटी भाग कर अपनी जान बचाई एवं अपने मोहल्ले में आकर अपने घरवालों एवं पड़ोसियों को यह बात बताई। विगत रात्रि में एक ट्रैक्टर ट्राली में भरकर मोहल्ले के सभी लोग सदर कोतवाली पहुंचे जहां पर उन्होंने एक शिकायती पत्र दिया। लगभग 20 घंटे बीत जाने के बाद भी इस मामले में पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की थी।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.