Published On: Sat, Oct 21st, 2017

बाबा रामदेव की आपत्तिजनक फोटो वायरल, उठ रहे चरित्र पर सवाल

बाबा राम रहीम के जेल जाने और हनी प्रीत की गिरफ्तारी के बाद, अब बाबा रामदेव की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिनको देखकर लोग अब बाबा रामदेव के चरित्र पर भी सवालउठाने लगे हैं।

कुछ ही दिनों में ये तस्वीरें, सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे देश में वायरल हो गई। लेकिन लोग इन तस्वीरों के पीछे की सच्चाई जाने बिना ही, बाबा रामदेव के चरित्र पर सवाल उठाने लग गये। साथ ही बाबा रामदेव के प्रति गलत बातें भी बनने लगी। जिसके कारण खुद बाबा रामदेव को, मीडिया के सामने आकर इन तस्वीर के पीछे की सच्चाई बतानी पड़ी।

आखिर क्या है इन तस्वीरों के पीछे की सच्चाई? 

अब सवाल यह उठ रहा है, की आखिर इन तस्वीर की सच्चाई क्या है। आपको बता दें कि बाबा रामदेव एक विश्व प्रसिद्ध योग गुरु है। बाबा रामदेव से योग सीखने के लिए, नेताओं से लेकर बॉलीवुडअभिनेता-अभिनेत्रियों तक में उत्सुकता रहती है। कुछ दिन पहले बाबा रामदेव ने एक योग शिविर का आयोजन किया था। जिसमें एक बॉलीवुड अभिनेत्री भी, बाबा रामदेव से योग सीखने के लिए पहुंची थी।

बाबा रामदेव का बॉलीवुड कनेक्शन- बाबा रामदेव, अक्सर टीवी पर विभिन्न रियलिटी शोज में नजर आते रहते हैं। बाबा रामदेव का बॉलीवुड में काफी अच्छा कनेक्शन है। क्योंकि, ‘बहुत सारे बाॅलीवुड स्टार्स बाबा रामदेव से योग का प्रशिक्षण लेते हैं। साथ ही बाबा रामदेव की फैन फोलोइंग, भी किसी फिल्म स्टार से कम नहीं है।

बाबा रामदेव की वायरल तस्वीरों पर राखी सावंत का बयान- 

राखी सावंत का कहना है, कि कुछ शरारती तत्वों के द्वारा, ‘तस्वीरों को एडिट करके, बाॅलीवुड सेलिब्रिटी तथा राजनेताओं की तस्वीरों को, सोशल मीडिया पर डाल दिया जाता है। गौरतलब है कि, इन लोगों का मकसद केवल अफवाह फैलाना होता है। राखी सावंत का कहना है कि,  सरकार को सोशल मीडिया के लिए कुछ अलग नियम बनाने चाहिए। ताकि सोशल साइट पर दबाव रहे, की ऐसी तस्वीर वायरल न होने दें।

हालांकि राखी कहा की बाबा रामदेव जैसी शख्सियत के ऊपर सवाल उठाना ही शर्मनाक है। बाबा रामदेव एक सच्चे देशभक्त हैं। जो योग के द्वारा आज देश को स्वस्थ बनाने में लगे हुए हैं। राखी ने कहा कि, बाबा रामदेव एक सम्मानित व्यक्ति है।  उनके बारे में ऐसी गलत बातें और कमेंट से पूर्व लोगों को सच्चाई जान लेनी चाहिए।

तो यह थी, वायरल तस्वीरों कि सच्चाई – दरअसल इन तस्वीरों में दिखाई देने वाली, यह महिला कोई आम महिला नहीं है,  बल्कि एक फिल्म अभिनेत्री है, ‘जो योगा का ट्रीटमेंट और योग सीखने के लिए बाबा रामदेव के पास आई थी। और ये तस्वीरें भी उसी समय की है।

 

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>