Published On: Tue, Apr 17th, 2018

राहुल गांधी ने छात्रा को दिया उटपटांग जवाब, बतौर अमेठी सांसद जिम्मेदारियों से झाड़ा पल्ला

अमेठी: 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर एक सरकारी स्कूल में छात्रों के सवालों का अजीबोगरीब जवाब दे दिया।

अमेठी में स्कूली छात्रों से बातचीत के दौरान एक छात्रा ने राहुल गांधी से पूछा कि सरकार कई सारे कानूनों को बनाती है लेकिन वे गांवों सही तरीके से अमल में क्यों नहीं होता है?

इस सवाल पर राहुल गांधी ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, ‘ये आप मोदी जी से पूछिए। मेरी सरकार थोड़ी ही है। जब हमारी सरकार होगी तब पूछना।’

राहुल गांधी के इस जवाब पर सभी ने हंस दिया लेकिन यह साफ नहीं हो सका कि राहुल गांधी ने इस तरह का जवाब जानबूझकर दिया या गंभीर होकर।

जब उसी छात्रा ने उनसे अमेठी के विकास के बारे में सवाल पूछा तो कांग्रेस अध्यक्ष ने बतौर सांसद अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लिया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आरोप थोप दिया।

राहुल ने कहा, ‘नहीं-नहीं, अमेठी को तो योगी जी चलाते हैं। मैं तो अमेठी का सांसद हूं। मेरा काम लोकसभा में कानून बनाने का है। मगर योगी जी का काम यूपी को चलाने का है और योगी जी दूसरा काम कर रहे हैं। बिजली, पानी, शिक्षा का काम नहीं कर रहे हैं और क्रोध फैला रहे हैं।’

हालांकि राहुल गांधी का जवाब सही नहीं था, सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में हर साल लोकल एरिया स्कीम के तहत 5 करोड़ रुपये खर्च करने होते हैं। इसके अलावा भी सांसदों के अपने क्षेत्र में कई काम होते हैं।

बता दें कि राहुल गांधी सोमवार से अमेठी और रायबरेली के तीन दिन के दौरे पर हैं। रायबरेली से कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी सांसद हैं।

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>