Published On: Fri, Jan 5th, 2018

दिल्ली की राजनीति में मीर जाफर, किम जोंग और कटप्पा की चर्चा

दिल्ली में सियासी घमासान मचा हुआ है। इन सब के बीच इस सियासत में बाहुबली, कटप्पा और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की भी एंट्री हो गई है। ये लाइन पढ़ने के बाद आपके मन में ये सवाल कौंध गया होगा कि इन फिल्मी किरदारों और इस तानाशाह का दिल्ली की सियासत से क्या लेना-देना। ये लोग दिल्ली की राजनीति में क्या कर रहे हैं? चलिए इस सस्पेंस से भी पर्दा उठा देते हैं।

ऐसे शुरू हुई कहानी

बाहुबली, कटप्पा और किम जोंग उन की एंट्री कैसे हुई इसके लिए हमें थोड़ा पीछे जाना होगा। दरअसल दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने जब से राज्यसभा की टिकटों का एलान किया है तब से पार्टी में तू-तू, मैं-मैं का खेल चल रहा है। आप की तरफ से राज्यसभा सदस्य के लिए सबसे पहले संजय सिंह का एलान किया गया। इसके बाद एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता का नाम सामने आया। लेकिन जिस नाम का सबको इंतजार था वो नाम नदारद था। वो नाम था कुमार विश्वास का। यहीं से इस घमासान की स्क्रिप्ट लिखी गई। सब जानते थे कि जिस तरह से आप ने विश्वास को चाय से मक्खी की तरह निकाल दिया, उसके बाद ये घमासान होना तय था।

गोपाल राय का कुमार पर आरोप

इसके बाद आरोप, प्रत्यारोप और साजिशों का दौर शुरू हो जाता है। कुमार विश्वास के समर्थक अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठ जाते हैं। फिर आप नेता गोपाल राय, कुमार विश्वास पर आरोप लगाते हैं कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार गिराने की साजिश रचने के केंद्र में विश्वास ही थे। पिछले साल अप्रैल में एमसीडी चुनावों के बाद सरकार को गिराने का प्रयास किया गया था। उन्होंने फेसबुक लाइव में कहा कि सरकार गिराने की साजिश के तहत कुछ विधायकों के साथ अधिकतर बैठकें उनके (विश्वास के) आवास पर हुईं।

विश्वास ने दी गोपाल को राय

अब यहां होती है बाहुबली, कटप्पा और किम जोंग उन की एंट्री। गोपाल राय के आरोपों का कुमार विश्वास ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया। विश्वास ने कहा कि पांच राज्यों के प्रभारी, दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष, पीएसी मेंबर, राष्ट्रीय प्रवक्ता, विधायक और मंत्री जैसे 9 पदों पर रहने वाले गोपाल राय कार्यकर्ताओं को मीर जाफर कहते हैं। आज 7 महीने बाद उनकी कुंभकर्णी नींद खुली है। पार्टी ने उनके बयान से किनारा कर लिया है।

इस दौरान कुमार विश्वास ने चर्चित फिल्म बाहुबली का जिक्र किया। कुमार विश्वास ने कहा कि दरअसल, इस माहिष्मति की शिवगामी देवी कोई और है। हर बार नए कटप्पा पैदा किए जाते हैं। मेरा उनसे अनुरोध है कि कांग्रेस और भाजपा से आए गुप्ताओं से मिले योग ‘दान’ का कुछ दिन आनंद लें। मेरे शव के साथ छेड़छाड़ न करें।

इसके बाद विश्वास ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का भी जिक्र किया और कहा कि किम जोंग ने दुनिया को बड़ा तंग कर रखा है। संयुक्त राष्ट्र के अध्यक्ष भी लगे हाथ बन जाएं। थोड़ी विश्व शांति भी हो जाएगी।

तो इस तरह से बाहुबली, कटप्पा और किम जोंग उन की दिल्ली की राजनीति में एंट्री हो गई है।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

%d bloggers like this: