Published On: Fri, Oct 20th, 2017

एयर इंडिया ने 1500 करोड़ रुपये के शॉर्ट टर्म लोन की मांग की

सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने 1500 करोड़ रुपये के शॉर्ट टर्म लोन की मांग की है। कंपनी ने यह मांग तत्काल कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए की है। यह जानकारी कंपनी के एक दस्तावेज से सामने आई है।

एक महीने में यह दूसरी बार है जब एयर इंडिया ने शॉर्ट टर्म लोन के लिए टेंडर जारी किया है। वहीं, दूसरी ओर सरकार भी हिस्सेदारी बेचने की रूपरेखा पर काम कर रही है। विमानन कंपनी कर्ज के बोझ से दबी हुई है साथ ही वित्तीय संकट और कठोर प्रतिस्पर्धा सहित कई मुद्दों से जूझ रही है।

एयर इंडिया ने 18 अक्टूबर को एक दस्तावेज जारी किया था, इसमें कहा गया है कि कंपनी तत्काल कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सरकारी गारंटी के समर्थन वाली 1500 करोड़ रुपये तक के शॉर्ट टर्म लोन की तलाश में है। लोन की अवधि जारी होने की तारीख से 27 जून 2018 तक होगी और इस अवधि को आगे भी बढ़ाए जाने की संभावना है।

दस्तावेज के मुताबिक भारत सरकार की गारंटी 27 जून, 2018 तक या विनिवेश की तारीख तक मान्य रहेगी। लोन के संबंध में विमानन कंपनी एयर इंडिया ने बैंकों से निवेदन किया है कि वह वित्तीय बोली के साथ दी जाने वाली रकम के संदर्भ में जानकारी 26 अक्टूबर तक जमा करें।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>