Published On: Tue, Oct 17th, 2017

अफगानिस्तान में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर हमला, 33 लोगों की मौत, 200 घायल

अफगानिस्तान में पख्तिया प्रांत में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में हुए आत्मघाती हमले में अब तक 33 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 200 से ज्यादा घायल हैं। पख्तिया प्रांत के गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि एक आत्मघाती हमलावर ने पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के पास एक कार में बैठकर खुद को उड़ा लिया। हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। इसके बाद कई हमलावर परिसर के अंदर दाखिल हो गए और गोलीबारी की। पुलिस के मुताबिक, हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। अफगानिस्तान मीडिया के मुताबिक, सुबह करीब 8.30 बजे दो गाड़ियों में धमाके हुए। हमले में मारे गए लोगों में महिलाए, स्टूडेंट और पुलिस शामिल हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
हमलावर ने प्रशिक्षण केंद्र के पास विस्फोटकों से भरी हुई एक कार में विस्फोट किया…
– समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, पख्तिया प्रांत के आंतरिक मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है, “सबसे पहले एक आत्मघाती हमलावर ने प्रशिक्षण केंद्र के पास विस्फोटकों से भरी हुई एक कार में विस्फोट किया। इसके बाद कई हमलावरों ने परिसर के अंदर प्रवेश करते हुए हमला शुरू कर दिया।”
– गरदेज़ के सार्वजिनक स्वास्थ्य सेवा के निदेशक हेदायतुल्ला हामिदी ने समाचार एजेंसी एएफपी से बात करते हुए कहा – पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। आतंकियों को पकड़ने की कोशिशें लगातार जारी हैं।
– इससे पहले इसी साल अगस्त में अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में में भी तालिबान के फिदायीन हमले में 13 लोगों की मौत हो गई थी। हमला अफगान सैनिकों के काफिले पर किया गया था। विदित हो पख्तिया प्रांत में अमेरिकी सेना ने ड्रोन हमला भी किया है जिसमें कम से कम पांच आतंकी मारे गए हैं।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>