Published On: Wed, Apr 4th, 2018

दुबई में पाकिस्तानियों को लताड़, पुलिस ने कहा सिर्फ भारतीयों को दें नौकरी

एक तरफ जहां पाकिस्तान आतंकवाद को लेकर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर घिरता जा रहा है वहीं अब दूसरी तरफ उसके चहेते देश संयुक्त अरब अमीरात ( यूएई) ने भी बड़ा झटका दिया है।

दुबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जहां पाकिस्तानी नागरिकों को अशांति फैलाने वाला और अपराध करने की श्रेणी में रखा है वहीं भारतीय समुदाय के लोगों की तारीफ करते हुए उन्हें बेहद अनुशासित बताया है।

लेफ्टिनेंट जनरल और दुबई में सुरक्षा प्रमुख धाही खलफान ने ड्रग स्मगलिंग में पाकिस्तानी गैंग के पकड़े जाने के बाद ट्वीट कर कहा, ‘पाकिस्तानी खाड़ी समाज के लिए बड़ा खतरा बनते जा रहे हैं क्योंकि वे अपने साथ हमारे देश में ड्रग्स लेकर आ रहे हैं। हमें उन्हें यहां (दुबई) प्रवेश नहीं करने देना चाहिए।’

पाकिस्तानियों को लताड़ते हुए लेफ्टिनेंट जनरल ने ट्वीट किया, भारतीय अनुशासित होते हैं जबकि पाकिस्तानी समुदाय अशांति, अपराध और स्मगलिंग को बढ़ावा देता है।

इसके साथ ही अधिकारी ने सलाह दी है कि दुबई में किसी भी पाकिस्तानी नागरिक को अपने यहां नौकरी पर नहीं रखा जाना चाहिए।

उन्होंने ट्वीट कह कहा, ‘मैं अपने देश के नागरिकों से अपील करता हूं वो पाकिस्तानी नागरिकों को नौकरी न दें। पाकिस्तानियों को नौकरी नहीं देना अब हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य बन गया है क्योंकि वो खाड़ी क्षेत्र के लिए खतरनाक होते जा रहे हैं।’

गौरतलब है कि खाड़ी क्षेत्र में अब पाकिस्तानियों की जगह भारतीय और बांग्लादेशी नागरिकों को नौकरी में वरीयता दी जा रही है।

वहीं पाकिस्तान मीडिया का कहना है कि खलफान अपने विवादित ट्वीट के लिए जाने जाते हैं इसलिए उनके ट्वीटर पर करोड़ों फॉलोअर्स हैं।

खासबात यह है कि खाड़ी देशों को पाकिस्तान हमेशा से अपना दोस्त समझता रहा है जिसकी वजह से यह उसके लिेए यह बड़ा झटका माना जा रहा है।

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.