ईद के चांद को लेकर मरकजी रुयते हिलाल कमेटी ने जारी की हेल्‍पलाइन

Share This
Tags

ईद के चांद को लेकर दरगाह आला हजरत स्थित मरकजी रुयते हिलाल कमेटी ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए है। हिन्दुस्तान के किसी भी शहर से ईद का चांद नजर आता है तो मरकज को सूचना दी जाएगी। 23 मई को मगरिब नमाज के बाद चांद देखने की अपील मरकज से की है।

मरकजी दारुल कजा की तरफ से मुफ्ती अब्दुर्रहीम नश्तर फारुकी ने ईद के चांद की शहादत को लेकर मरकजी रुयते हिलाल कमेटी का हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जमात रजा-ए-मुस्तफा के प्रवक्ता समरान खान ने बताया जैसे रमजान पर हेल्प लाईन नम्बर जारी किया था। वैसे ही ईद के चांद की शहादत को लेकर भी हेल्प लाईन नम्बर जारी किया गया है।

29 रमजान यानी 23 मई को बाद नमाजे मगरिब सभी लोग ईद का चांद देखने की कोशिश करें और जैसे ही ईद का चांद नजर आए मरकजी रुयते हिलाल कमेटी के मुफ्तियना-ए-इकराम के दिए गए हेल्पलाईन नम्बर पर जानकारी दें और मरकजी दारुल इफ्ता में आकर शहजादा-ए-ताजुश्शरिया काजी-ए-हिन्दुस्तान मुफ्ती मोहम्मद असजद रजा खां कादरी के सामने शहादत दें।

जमात के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान मियां ने तमाम जिलो के काजी और इमामों से अपील की है कि ईद का चांद नजर आते ही मरकजी रुयते हिलाल कमेटी से राब्ता करें। अगर ईद का चांद नज़र आता है तो 24 मई को ईद मनाई जायेगी और अगर चांद नजर नहीं आता और कोई शरई शहादत भी नहीं मिलती है तो रमजान का महीना 30 दिन का मानते हुए 25 मई को ईद मनाई जायेगी। वही मरकजी दारुल इफ्ता के मुफ्ती अब्दुर्रहीम नश्तर फारुकी ने साफ़ किया कि मोबाइल और टेलीफोन पर दी गई ख़बर का शरियत में कोई एतबार नहीं, मोबाइल और टेलीफोन पर मिलने वाली ख़बर सिर्फ़ ख़बर है शहादत नहीं है।

हेल्पलाइन नंबर
सलमान मियां- 8126500700
मुफ्ती अब्दुर्रहीम नश्तर फारुकी- 9411090486
कारी कजिम- 9548291535
मौलाना सैय्यद अजीमुद्दीन- 9808800888
मौलाना गुलाम मुरतजा- 9119016368

About the Author

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>