Published On: Fri, Mar 27th, 2020

फिर टेलीकास्ट होगी रामायण, लॉकडाऊन के बीच लोग कर रहे थे मांग-जानें कब-कहां देख पाएंगे?

Share This
Tags

चीन के बुहान शहर से निकले खतरनाक कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रखा है। भारत में भी प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया है। ऐसे में घरों में बंद लोग लगातार सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर से टीवी पर रामायण जैसे सुपरहिट धार्मिक सीरियल को एक बार फिर चलाने की मांग कर रहे थे।

ramayana on doordarshan: Ramayana is coming once more on ...

इसके बाद कोरोना के कहर के बीच घरों में बैठे लोगों की मांग का खास ख्याल रखते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने इस पर अपनी हरी झंडी दिखा दी है और उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि “जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा। पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा।”

सड़कें खाली हो जाना, टीवी के सामने टकटकी लगाए बैठे रहना, ये सब इस सीरियरल के चलते देखा जाता था। अब जब पूरे देश में कोरोना के चलते लॉकडाउन लगा हुआ है और घर से बाहर निकला मना है, ऐसे में रामानंद सागर की रामायण उस चुंबक का काम करेगी जो लोगों को घर में खुशी से रहने में मदद करेगी।

Prasar Bharti in talks to re-telecast Ramayan and Mahabharat ...

बता दें कि रामानंद सागर की रामायण में अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया, सुनील लहरी ने अहम किरदार निभाया था। उनकी एक्टिंग ऐसी थी कि उन्हें असल जीवन में भी भगवान का दर्जा दिया गया था।

About the Author

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>