Published On: Sat, Jan 6th, 2018

कश्मीर के सोपोर में अलगाववादियों के बंद के दौरान IED ब्लास्ट, पैट्रोलिंग पर निकले 4 जवान शहीद

श्रीनगर.जम्मू-कश्मीर के सोपोर में शनिवार को हुए आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) ब्लास्ट में पुलिस के 4 जवान शहीद हो गए। 2 जवान जख्मी बताए जा रहे हैं। धमाका सुबह एक दुकान में हुआ। तब पुलिस पार्टी अलगाववादियों की ओर से बुलाए बंद के बीच पैट्रोलिंग पर निकली थी। सिक्युरिटी फोर्सेस के जवानों ने आतंकियों की धर-पकड़ के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। सीएम महबूबा मुफ्ती ने हमले की निंदा की। बता दें कि घाटी में आतंकियों की कमर तोड़ने के लिए आर्मी पिछले कुछ महीने से ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है। अब तक 200 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं।

आतंकियों ने दुकान में किया ब्लास्ट

  • न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एक सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि शनिवार को अलगाववादियों की ओर से बुलाए बंद के दौरान पुलिस पार्टी पैट्रोलिंग पर निकली थी।

  • इसी दौरान आतंकियों ने बारामूला के सोपोर में आईईडी ब्लास्ट कर दिया। बम यहां के मार्केट की एक दुकान में रखा गया था। धमाके से तीन-चार दुकानों के परखच्चे उड़ गए।

  • शहीद जवानों की पहचान एएसआई इरशाद अहमद, मोहम्मद अमीन और गुलाम नबी के तौर पर हुई है। जख्मी जवानों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

महबूबा ने ट्वीट कर दुख जताया

  • मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने हमले की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया, ”सोपोर के ब्लास्ट में जवानों के शहीद होने की खबर से दुखी हूं। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

25 साल पुराने मामले को लेकर बंद बुलाया

  • अलगाववादियों ने शनिवार को 1993 में 50 लोगों की मौत की बरसी पर सोपोर में बंद बुलाया। लॉ एंड ऑर्डर को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है।
  • इस बंद में कश्मीर के अलगावादी नेता सय्यैद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूख और यासीन मलिक को शामिल होना था।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

%d bloggers like this: