Published On: Fri, Oct 5th, 2018

बिहार सरकार भी करेगी तेल की कीमतों में कमी, शाम तक हो सकता है फैसला

 

तेल की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लोगों को 2.5 रुपए की राहत देने का ऐलान किया. साथ ही उन्होंने राज्य सरकारों से भी तेल की कीमतों में कमी करने की बात कही थी. इसके बाद कई राज्यों ने तेल की कीमतों में कमी की और अब बिहार भी उसी दिशा में कदम उठा सकता है.

तेल के दाम करते हुए वित्त मंत्री ने कहा है कि सरकार एक्साइज ड्यूटी 1.5 रुपए कम कर रही है और तेल कंपनियां भी एक रुपए दाम कम करेंगी. इसके अलावा जेटली ने राज्य सरकारों से भी टैक्स कम करने को कहा था. जिसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पेट्रोलियम उत्पादों पर कमी करने का इशारा किया है. दरअसल, पेट्रोलियम उत्पादों के दाम कम करने को लेकर जब सीएम नीतीश से सवाल किया गया कि क्या बिहार सरकार दाम कम करेगी या नहीं तो उन्होंने कहा ‘ घटेगा…घटेगा… आज निर्णय लिया जाएगा’. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि शाम तक बिहार सरकार तेल की कीमतों को लेकर ऐलान कर दे.

केंद्र सरकार के जरिए तेल में 2.5 रुपए की कटौती किए जाने के बाद बीजेपी शासित कई राज्यों ने टैक्स में कमी की है. वहीं बिहार में भी जेडीयू और बीजेपी मिलकर सरकार चला रही है. ऐसे पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाकर बिहार सरकार भी लोगों को थोड़ी राहत दे सकती है

Loading...