Published On: Sat, Sep 22nd, 2018

राफेल विवादः फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद गरमाई सियासत, राहुल का PM मोदी पर हमला

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में ‘ऑफसेट साझेदार ’ के संदर्भ में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के कथित बयान को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी ने ‘देश के साथ विश्वासघात किया और सैनिकों के लहू का अपमान किया।’ फ्रांसीसी मीडिया के मुताबिक ओलांद ने कथित तौर पर कहा है कि भारत सरकार ने 58,000 करोड़ रुपये के राफेल विमान सौदे में फ्रांस की विमान बनाने वाली कंपनी दसाल्ट एविएशन के ऑफसेट साझेदार के तौर पर रिलायंस डिफेंस का नाम प्रस्तावित किया था और ऐसे में फ्रांस के पास कोई विकल्प नहीं था।

PunjabKesari

फ्रांस्वा ओलांद का धन्यवाद कि अब हमें पता चला कि उन्होंने (मोदी) दिवालिया अनिल अंबानी को अरबों डॉलर का सौदा दिलवाया।’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री ने भारत के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने हमारे सैनिकों के लहू का अपमान किया है।’’ दरअसल, गांधी और कांग्रेस पिछले कई महीनों से यह आरोप लगाते आ रहे हैं कि मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी दसाल्ट से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का जो सौदा किया है, उसका मूल्य पूर्ववर्ती में यूपीए सरकार में किए गए समझौते की तुलना में बहुत अधिक है जिससे सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।  पार्टी ने यह भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौदे को बदलवाया जिससे एचएएल से ठेका लेकर रिलायंस डिफेंस को दिया गया।

Rahul Gandhi

@RahulGandhi

The PM personally negotiated & changed the #Rafale deal behind closed doors. Thanks to François Hollande, we now know he personally delivered a deal worth billions of dollars to a bankrupt Anil Ambani.

The PM has betrayed India. He has dishonoured the blood of our soldiers.

Twitter Ads info and privacy

 

राफेल मामले पर खुलासे के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार से ट्वीट के जरिए सवाल कर जवाब मांगा है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा“प्रधान मंत्री जी सच बोलिए। देश सच जानना चाहता है। पूरा सच। रोज़ भारत सरकार के बयान झूठे साबित हो रहे हैं। लोगों को अब यक़ीन होने लगा है कि कुछ बहुत ही बड़ी गड़बड़ हुई है, वरना भारत सरकार रोज़ एक के बाद एक झूठ क्यों बोलेगी?”

Arvind Kejriwal

@ArvindKejriwal

प्रधान मंत्री जी सच बोलिए। देश सच जानना चाहता है। पूरा सच।

रोज़ भारत सरकार के बयान झूठे साबित हो रहे हैं। लोगों को अब यक़ीन होने लगा है कि कुछ बहुत ही बड़ी गड़बड़ हुई है, वरना भारत सरकार रोज़ एक के बाद एक झूठ क्यों बोलेगी?

Defence Spokesperson

@SpokespersonMoD

The report referring to fmr French president Mr. Hollande’s statement that GOI insisted upon a particular firm as offset partner for the Dassault Aviation in Rafale is being verified.
It is reiterated that neither GoI nor French Govt had any say in the commercial decision.

Twitter Ads info and privacy

पूर्व वित्तमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने ट्वीट कर एनडीए सरकार पर निशाना साधा, उन्होने ट्वीट कर कहा कि एनडीए सरकार ने राफेल सौदे पर बातचीत की, हमारे पास कोई विमान नहीं है। हमें केवल झूठ बोला गया है। ओलांद के जवाब में सरकार क्या नया झूठ बोल रही है?

P. Chidambaram

@PChidambaram_IN

Defence Minister has been called out again! This time by then President of France, Mr Hollande.

P. Chidambaram

@PChidambaram_IN

In the NDA negotiated Rafale aircraft deal, we have got no aircraft, we have got only lies.
What is the new lie that the government will put out in response to Mr Hollande?

Twitter Ads info and privacy

 

Loading...