Published On: Mon, May 28th, 2018

29 मई से नेता प्रतिपक्ष निकालेंगे शिवराज सरकार के खिलाफ तीसरी न्याय यात्रा, दो जून होगा समापन

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह 29 मई से विंध्य क्षेत्र के रीवा, सीधी, सिंगरौली से न्याय यात्रा के तीसरे चरण की शुरूआत करने जा रहे हैं। यात्रा में विधायक सुंदरलाल तिवारी और पूर्व मंत्री इंद्रजीत पटेल भी शामिल होंगे। यात्रा की तैयारियों के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। सतना के पूर्व महापौर राजाराम त्रिपाठी को रीवा, पूर्व संसदीय सचिव राजेंद्र मिश्रा को सीधी और राजेन्द्र भदौरिया को सिंगरोली में यात्रा का प्रभारी बनाया गया है।

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनविरोधी नीतियों और कुशासन के खिलाफ निकलने वाली पहली न्याय यात्रा की शुरूआत पांच अप्रैल को उदयपुरा से हुई थी। यहां मंत्री रामपाल सिंह की पुत्रवधु द्वारा आत्महत्या करने के दोषी मंत्री और उनके पुत्र पर कोई कार्यवाही न करने साथ ही महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार के विरोध में यात्रा शुरू हुई थी।

न्याय यात्रा का दूसरा चरण 15 अप्रैल से विंध्य क्षेत्र में भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट से शुरू हुई थी। यह यात्रा शहडोल, सतना, उमरिया और अनूपपुर में निकाली गई थी। यात्रा के दौरान एक हजार किलोमीटर से अधिक दूरी तय की गई और 30 से अधिक जनसभाएं आयोजित की गईं थी। यात्रा के दूसरे चरण का समापन 20 अप्रैल को हुआ था। इसी कड़ी में न्याय यात्रा का तीसरा चरण 29 मई को रीवा जिले के गढ़ विधानसभा क्षेत्र के गोविंदगढ़ से शुरू होगी। जिसका समापन दो जून को सिरमौर में होगा।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...