Published On: Sun, May 27th, 2018

ऑक्टोपस को लेकर वैज्ञानिकों ने खोला दुनिया का सबसे बड़ा राज

हाल ही में 33 वैज्ञानिकों की एक अंतरराष्ट्रीय टीम ने अपनी शोध बायोफिजिक्स एंड मोलीक्यूलर बायोलॉजी पत्रिका में धरती पर सैकड़ो से रह रही एलियन प्रजाति की खोज की है। वैज्ञानिकों ने अपने सिद्धांत में कहा है कि समुद्र में पाए जाने ऑक्टोपस एलियंस हैं। वैज्ञानिकों के दल का मानना है कि ऑक्टोपस का भ्रूण आज से सैंकड़ों साल पहले एक धूमकेतू के ज़रिए पृथ्वी पर पहुंचा था। वे एलियंस की तरह दिख सकते हैं, लेकिन असल में वे बाहरी अंतरिक्ष के ऑक्टोपस प्राणी हैं।
PunjabKesari
अपनी शोध में वैज्ञानिकों ने  बताया है कि इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि नई प्रजाति पृथ्वी पर किसी नए बाह्य-विद्युतीय आयात से आई हो। जीवन दूसरी दुनिया से क्षुद्रग्रहों या धूमकेतु पर अपने आप से यात्रा कर सकता है,जिसे पैनस्पर्मिया कहा जाता है, ये कोई नया सिद्धांत नहीं है। वैज्ञानिकों के इस समूह को दुनियाभर के वैज्ञानिक समुदाय से व्यापक आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा है। कई लोग इसे असंभव भी मान रहे हैं,कि ऑक्टोपस के अंडे धूमकेतु के ज़रिए पृथ्वी पर पहुंचे थे।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...