Published On: Fri, May 25th, 2018

लेखपाल ने बिना तहसील स्तर की शिकायत के बनत े मकान का निमार्ण रुकवा ,पीड़ित ने जनसुनवाई पर अपनी शिकायत दर्ज करवाई

लेखपाल ने बिना तहसील स्तर की शिकायत के बनते मकान का निमार्ण रुकवा ,पीड़ित ने जनसुनवाई पर अपनी शिकायत दर्ज करवाई ।।

मुरादाबाद तहसील कांठ के ग्राम कूड़ा मीर पुर ग्राम पंचायत के मझरे मड़ैया में जवर सिंह पुत्र नरपत सिंह मुख्य रोड़ के किनारे अपनी पैतृक जमीन पर पशुओं के लिये एक मकान बनवा रहा था ।
पड़ोसी हेमराज पुत्र ने डायल 100 पर फोन करके पुलिस को बुलवा लिया था । मोके पर पहुची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गयी थी । पुलिस बुलाने वाले पक्ष ने पुलिस को इस लिए बुलाया था क्योंकि जहाँ जवर सिंह अपना मकान बना रहा था । उधर की तरफ वह एक दरवाजा लगाना चाह रहा था । जो कि कानून रूप से गलत था । इसी वजह से ग्रामीणों के सामने थाने में थानाध्यक्ष की मौजूदगी में दोनों पक्षों ने लिखित में फैसला कर लिया था ।
और आज सुबह जब जवर सिंह अपना मकान कार्य करवा रहा था तो हल्का लेखपाल गंगा सरण कोटियाल ने बिना किसी तहसील स्तर की शिकायत के ग्राम पहुच कर अपनी हठधर्मी से कार्य रुकवा दिया ।
जिसकी शिकायत पीड़ित पक्ष ने मानविय मुख्यमंत्री द्वारा बनाई गई जनसुनवाई में सन्दर्भ संख्या 40013518010233 के माध्यम से करी है ।
ग्रामीण को अपनी पैतृक जमीन पर मकान बनाना काफी महंगा पड़ रहा है । अब ये मकान कब तक बनता है । और लेखपाल के खिलाफ जनसुनवाई पर दर्ज करवाई गई शिकायत पर अधिकारीगण क्या कार्यवाही करेगे ये तो आने वाला समय ही बताएगा ।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...