Published On: Thu, May 24th, 2018

आमिर खान को ऑफर हुई थी संजय दत्त की बायोपिक, इस वजह से किया Reject

 बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की आगामी फिल्म ‘संजू’ इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म के टीजर को काफी पसंद किया गया. रणबीर कपूर ने संजय दत्त के किरदार को इसमें इतनी शिद्दत के साथ निभाया है कि टीजर के कई हिस्सों में रणबीर हू-ब-हू संजय दत्त की तरह लगे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि संजय दत्त का कैरेक्टर बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (53) प्ले करना चाहते थे. हाल ही में आमिर ने कहा कि उन्हें संजय दत्त की बायोपिक में सुनील दत्त की भूमिका निभाने की पेशकश की गई थी, लेकिन वह लीड कैरेक्टर प्ले करना चाहते थे जिसके लिए पहले ही रणबीर कपूर को ले लिया गया था.

आमिर ने कहा कि जब राजकुमार हिरानी ने उन्हें ‘संजू’ फिल्म का आइडिया सुनाया तो उन्हें पटकथा बहुत अच्छी लगी और उन्हें लगा कि उसे बहुत अच्छे तरीके से लिखा गया है. आमिर ने एक इंटरव्यू में कहा, “वह (राजकुमार हिरानी) चाहते थे कि मैं सुनील दत्त साहब की भूमिका निभाऊं और यह एक शानदार भूमिका थी. यह बाप-बेटे की कहानी है, लेकिन संजू की भूमिका अविश्वसनीय है. मैंने राजू से कहा कि संजय दत्त की भूमिका बहुत शानदार है और इसने मेरा दिल जीत लिया है इसलिए इस फिल्म में मैं संजय दत्त के अलावा कोई और भूमिका नहीं निभा सकता. जो मैं कर नहीं सकता था क्योंकि रणबीर कपूर उसे कर रहे हैं.”

आमिर को पहले सुनील दत्त का किरदार ऑफर हुआ था, जो कि अब परेश रावल निभा रहे हैं. आमिर कहा कि वह सुनील दत्त से मिले थे और वह उन्हें गरिमामय और सम्मानित व्यक्ति के रूप में याद करते हैं. पुराने दिनों को याद करते हुए अभिनेता ने कहा, “वह मुझे टेलीग्राम पर दिवाली, ईद, जन्मदिन और बधाई संदेश भेजते थे. ये तीन-चार शब्द के संदेश होते थे जैसे कि बधाई, बहुत अच्छा काम किया.”

राजकुमार हिरानी द्वारा लिखित और निर्देशित इस बायोपिक में रणबीर कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और सोनम कपूर जैसे कलाकार हैं. फिल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी.

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...