Published On: Tue, May 22nd, 2018

नोटबंदी के दौरान राबड़ी देवी ने जमा कराये थे 10 लाख रुपये, CBI पूछताछ के लिये पहुंची

मंगलवार को सीबीआई की एक टीम फिर  राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव  के आवास पर पहुंची. ये टीम, पूर्व मुख्यमंत्री और अब विधानपरिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी से पूछताछ आई थी. सीबीआई की टीम नोटबंदी के बाद पटना के अवामी बैंक में राबड़ी देवी द्वारा दस लाख जमा कराये जाने के सिलसिले में पूछताछ करने गयी थी.  दरअसल,अवामी बैंक पर पिछले डेढ़ सालों से सीबीआई जांच कर रही है.

ये जांच बैंक में कई फ़र्ज़ी खातों के माध्यम से करोड़ो जमा कराये जाने के बाद किया गया था. इस बैंक के पिछले कई सालों से आरजेडी के पूर्व विधान परिषद अनवर अहमद हैं और उनके बेटे की इस मामले में गिरफ़्तारी भी हो चुकी है.

सीबीआई इस मामले में राबड़ी देवी को गवाह के रूप में फ़िलहाल मान रही है. ये एक संयोग है कि मंगलवार को अवामी बैंक के सिलसिले में राबड़ी देवी से पूछताछ करने पहुंची उसी दिन इनकी बड़ी बेटी मूसा भारती का जन्मदिन भी है. अवामी बैंक से लालू यादव ने मीसा भारती के शादी में कर्क लिया था जिस पर काफ़ी विवाद हुआ था.

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...