Published On: Mon, May 21st, 2018

जापान : केबिन में उठा धुआं, खाली कराया गया विमान

टोक्यो  : जापान में एक हवाई अड्डे पर सोमवार को आल निपन एयरवेज (एएनए) के बोइंग 767 विमान के उड़ान भरने से पहले इसके केबिन में धुआं भर गया जिसके बाद इसे तुरंत खाली करा दिया गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि उड़ान संख्या 809 का विमान नरिटा हवाई अड्डे से हांगकांग की उड़ान भरने के लिए तैयार था। विमान के दरवाजे बंद होने के कुछ ही मिनटों के बाद इसमें सवार 137 सवारों को उतार दिया गया। एजेंसी ने एक यात्री के हवाले से बताया, “विमान के दरवाजे बंद होते ही एयर कंडीशनर से धुआं निकलने लगा और पूरा केबिन जल्द ही धुएं से भर गया।” उन्होंने बताया, “वहां किसी पुर्जे के जलने की गंध थी, इसलिए मैंने अपने रूमाल से नाक और मुंह ढंक लिया।”एक अधिकारी ने बताया कि विमान से निकाले गए कम से कम चार लोगों ने तबियत खराब होने की शिकायत की, हालांकि किसी को अस्पताल में भर्ती नहीं करवाया गया है।

जापान के पर्यटन मंत्रालय ने कहा कि विमान में आग लगने का कोई प्रमाण नहीं मिला है लेकिन जांच में विमान के पिछले हिस्से में मौजूद अतिरिक्त इंजन से तेल रिसता हुआ पाया गया। एएनए के एक अधिकारी ने बताया कि विमानन कंपनी निजी स्तर पर भी जांच कर रही है।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...