Published On: Wed, May 16th, 2018

मध्‍य प्रदेश हाईकोर्ट ने 27 पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें एप्‍लाई

 

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में 27 पदों पर वैकेंसी हैं. हाईकोर्ट में इंग्लिश स्टेनोग्राफर के पद पर भर्तियां की जानी हैं. इच्‍छुक उम्‍मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट www.mphc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन एप्‍लाई करना होगा. एप्‍लाई करने की आखिरी तारीख 11 जून है. इन पदों पर आरक्षण केवल उन्‍हीं उम्‍मीदवारों को मिलेगा जो मूल रूप से मध्‍य प्रदेश के रहने वाले हैं. दूसरे राज्‍यों के उम्‍मीदवारों को किसी तरह का कोई आरक्षण नहीं मिलेगा.

इंग्लिश स्टेनोग्राफर
पदों की संख्‍या: 27
योग्यता: मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए. इंग्लिश शॉर्टहैंड में 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए. कंप्यूटर पर काम करना आना चाहिए.
सैलरी: 9300-34,800 रुपये (ग्रेड पे 3600 रुपये).

इस तरह होगा सलेक्‍शन
उम्मीदवारों को प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के आधार पर सलेक्‍ट किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा में ऑप्‍शनल सवाल आएंगे. इसमें अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को न्यूनतम 50 फीसदी और आरक्षित श्रेणी के लिए 45 फीसदी अंक लाना अनिवार्य होगा.

उम्र सीमा
न्यूनतम 18 और अधिकतम 35 साल.

परीक्षा फीस
मध्य प्रदेश के मूल निवासी अनुसूचित जाति एवं जनजाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग (गैर क्रीमी लेयर) और दिव्यांग उम्मीदवारों को केवल 100 रुपये पोर्टल शुल्क देना है. बाकि सभी श्रेणियों और मध्य प्रदेश के बाहर के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 200 रुपये है.

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...