Published On: Wed, May 16th, 2018

शिवसेना के संजय राउत ने कहा- कर्नाटक में पावर का गलत इस्तेमाल कर रही है बीजेपी

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में त्रिशंकु विधानसभा के नतीजे के बाद अब सभी की निगाहें कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला पर टिक गई हैं. इन सब के बीच शिवसेना ने बीजेपी पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. शिवसेना के प्रवक्ता व वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि कर्नाटक में सत्ता बनाने के लिए पैसे का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्यपाल को चाहिए कि मौजूदा समय में जिसके पास आंकड़े हैं उसे ही सरकार बनाने का मौका दिया जाए. गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव परिणाम आने के बाद पहली बार शिवसेना ने कोई प्रतिक्रिया दी है.

View image on Twitter

View image on Twitter

ANI

@ANI

BJP has 104, Congress-JDS may have majority to form the govt, politics in the state has become dirty. The way power is being misused to put pressure on MLAs, use of ED, I-T &other agencies&allegations of Rs 100 Cr, all this has become a face of our democracy globally: Sanjay Raut

वहीं कर्नाटक में नई सरकार बनाने के दावे के बीच राज्य बीजेपी ने फोन टेपिंग और मैसेज लीक होने की शिकायत की है. राज्य बीजेपी ने इसकी शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी की है. गौरतलब है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आनन-फानन में बने कांग्रेस व जेडीएस गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है. भाजपा कर्नाटक चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है लेकिन 224 सदस्यीय विधानसभा में जादुई आंकड़ा हासिल करने में विफल रही है. कर्नाटक के बेंगलुरु में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में सेक्रटरी केसी वेणुगोपाल और अन्य कांग्रेस विधायक कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय बैठक के लिए पहुंचे.

कर्नाटक में बनेगी किसकी सरकार LIVE UPDATES

  • कांग्रेस का दावा, 77 विधायक साथ, सिर्फ आनंद सिंह का पता नहीं. आनंद सिंह रेड्डी बंधुओं का पुराना सहयोगी. पार्टी ने कहा एक निर्दलीय विधायक भी पार्टी के साथ

  • कर्नाटक: मायावती ने सांसद अशोक सिद्धार्थ को बैंगलोर भेजा, BSP के इकलौते विधायक महेश को अपने साथ रखने को कहा है. महेश को बीजेपी के कुछ नेताओं ने संपर्क किया था

  • बीजेपी सूत्रों के अनुसार, शाम तक येदियुरप्‍पा को मिल सकता है कर्नाटक में सरकार बनाने का न्‍योता, कल लेंगे शपथ.

  • मुझे दोनों तरफ से ऑफर मिला है. मैं ऐसे ही नहीं कह रहा हूं. मेरे पिता के करियर में काला धब्‍बा लगा क्‍योंकि मैं 2004 और 2005  में बीजेपी के साथ चला गया था. अब भगवान ने मुझे इस काले धब्‍बे को मिटाने का एक मौका दिया है. इसलिए मैं कांग्रेस के साथ जा रहा हूं: कुमारस्‍वामी

  • बीजेपी ने मेरी पार्टी के लोगों को 100 करोड़ रुपये कैश और कैबिनेट पोस्‍ट देने का वादा किया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई पार्टी विपक्ष को इस स्‍तर तक धमका रही है: जेडीएस नेता कुमार स्‍वामी

–  जेडीएस के विधायक दल के नेता ने कहा कि बीजेपी को 104 सीटें मिली है इसका मतलब ये नहीं कि कर्नाटक के लोग बीजेपी को चाहते हैं

-JDS विधायक दल की बैठक खत्‍म, एचडी कुमारस्‍वामी को नेता चुना गया

  • बीजेपी के विधायक दल के नेता बीएस येदियुरप्‍पा ने राज्‍यपाल को विधायकों के समर्थन वाली चिट्ठी राज्‍यपाल को सौंपी

  • कर्नाटक में कांग्रेस टूट से बचाने के लिए अपने विधायकों को रिसॉर्ट ले जा रही है

  • बीजेपी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, येदियुरप्‍पा ने समर्थन की चिट्ठी सौंपी. निर्दलीय विधायक आर शंकर ने दिया बीजेपी को समर्थन, समर्थन की चिट्ठी येदियुरप्‍पा को सौंपी

  • कांग्रेस नेता एमबी पाटिल का दावा, हम सब साथ हैं और यह सब खबर गलत है. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी के 6 विधायक हमारे संपर्क में है.

  • जेडीएस नेता कुमारस्‍वामी ने कहा कि बीजेपी के साथ गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं

– कांग्रेस के 3 MLA के बाद अब JDS के 2 विधायक भी हुए लापता. जेडीएस की विधायक दल की बैठक से राजा वेंकटप्पा नायक और वेंकट राव नादागौड़ा नहीं पहुंचे.

  • जेडीएस की विधायक दल की बैठक शुरू

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

  • येदियुरप्‍पा को BJP विधायक दल का नेता चुना गया, राजभवन के लिए हुए रवाना

  • केन्‍द्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा कि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है. छह महीने पहले कांग्रेस और जेडीएस लड़ रहे थे. अब वह सरकार बनाने के लिए साथ आ रहे हैं.

  • हम पहले ही फैसला कर चुके हैं कांग्रेस के साथ जाएंगे, इस वजह से JDS के विधायक दल की बैठक बुलाई है: कुमारस्‍वामी

ANI

@ANI

We have already decided to go with Congress. That’s the reason we called Janta Dal (Secular) Legislature Party meeting. There is no question of taking any other decision: HD Kumaraswamy, JD(S)

  • जेडीएस ने कहा, बीजेपी ने उनके पांच विधायकों से किया संपर्क और पांचों विधायकों ने उनके ऑफर को ठुकरा दिया है.

  • येदियुरप्पा ने कहा कि विधायक दल की बैठक के दौरान नेता चुना जाएंगा. वहां से हम तुरंत राजभवन जाएंगे. हम सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. शायद हम राज्यपाल से हमें कल समय देने के लिए कहें.

  • कर्नाटक के हैदाराबाद क्षेत्र के चार विधायक राजशेखर पाटिल, नरेंद्र और अनंत सिंह बैठक में नहीं पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के तीन लापता विधायक रेड्डी बंधुओं के करीबी हैं.

  • जेडीएस नेता दानिश अली ने कहा कि जेडीएस और कांग्रेस के पास नंबर है और मुझे आशा है कि राज्‍यपाल अपने संवैधानिक कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे और एचडी कुमारस्वामी को बात कर सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे. यदि बीजेपी राज्यपाल पर दबाव डालती है, तो यह लोकतंत्र की हत्‍या होगी.

  • कांग्रेस नेता रामलिंग रेड्डी ने कहा कि हमें अपने सभी विधायकों पर विश्‍वास है. बीजेपी उन्हें पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. बीजेपी लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं और सिर्फ सत्ता चाहते हैं. सभी लोग खुश हैं, यहां कोई भी नाखुश नहीं है.

  • कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि हमारा कोई विधायक लापता नहीं है. हमें पूरा विश्वास है कि हम सरकार बना रहे हैं

ANI

@ANI

All the Congress MLAs are intact. Nobody is missing. We are confident of forming the government: Siddaramaiah, Congress after reaching the Karnataka Pradesh Congress Committee (KPCC) office for party legislative meeting.

  • कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा है कि बीजेपी हमारे विधायकों की खरीद फरोख्‍त कर रहे हैं, हम जानते हैं. हर दिन बहुत दबाव होता है, लेकिन यह इतना आसान नहीं है क्योंकि दो पार्टियों के पास आवश्यक संख्या है.

  • कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा है कि हां हमारे पास प्लान जरूर है. हमें अपने विधायकों को बचाना होगा. हम आपको बताएंगे आगे क्या प्लान है.

ANI

@ANI

Yes definitely there is a plan. We have to safeguard our MLAs, We will let you know what is the plan: DK Shivakumar, Congress on being asked if Congress MLAs in Karnataka will be shifted somewhere else

  • कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सबसे बड़े राजनीतिक दल बीजेपी के पास बहुमत नहीं है. वहीं कांग्रेस और जेडीएस के पास 117 विधायकों के साथ बहुमत है.

  • बीजेपी नेता बसवराज बोमाई ने कहा कि राजनीतिक परिदृश्य अगले 2-3 दिनों में सामने आएगा. यह राजनीतिक दलों में बदलाव पर निर्भर करता है. अभी तक हम किसी भी व्यक्ति के पास नहीं जा रहे हैं लेकिन राजनीति संभावना की कला है.

  • कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू, तीन विधायक बैठक में नहीं पहुंचे

  • बीजेपी विधायक केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि इसमें कोई शक ही नहीं है कि सरकार हम ही बनाएंगे. 100 प्रतिशत सरकार हम बनाएंगे, आप बस देखते जाइए. नतीजे कल ही आए हैं, अभी बस एक ही दिन बीता है.

ANI

@ANI

There is no doubt we will form govt, 100% we’ll do that. Wait and watch. Results came out only yesterday. It has been only a day. See what can happen in Karnataka in a day: KS Eshwarappa , BJP

  • कांग्रेस विधायक ए एल. पाटिल बय्यापुर ने कहा कि मुझे बीजेपी नेताओं का फोन आया था और कहा कि हम आपको मंत्रालय देंगे. आपको मंत्री बना देंगे लेकिन मैं यहीं रहूंगा.

ANI

@ANI

I got a call from the BJP leaders. They said come to us & we’ll give a ministry to you. We’ll make you a minister. But, I’m going to stay here. HD Kumaraswamy is our Chief Minister: Amaregouda Linganagouda Patil Bayyapur, Congress.

 

0टिप्पणियां

चुनाव से काफी पहले भाजपा ने येदियुरप्पा को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवा घोषित किया था. सरकार गठन के वास्ते 112 का जादूई आंकड़े तक भाजपा नहीं पहुंच पायी है। कांग्रेस एवं जनता दल सेकुलर (जेडीएस) के नेताओं ने आज राज्यपाल वजूभाई वाला से भेंट की और राज्य में जेडीएस की अगुवाई में सरकार गठन का दावा पेश किया.

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...