र्वी दिल्ली के शाहदरा इलाके में लूटपाट का विरोध करने पर मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने सरेराह गोली मारकर बुजुर्ग कारोबारी की हत्या कर दी। मृतक की पहचान राकेश कुमार जैन (62) के रूप में हुई है। पुलिस को राकेश के पास से चार लाख रुपये भी मिले हैं। माना जा रहा है कि गोली चलने की आवाज सुनकर मौके पर जुटी भीड़ के कारण बदमाश रुपये नहीं लूट पाए। यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई।

पुलिस ने वारदात स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से कुछ फुटेज बरामद की है। उसकी पड़ताल कर बदमाशों की पहचान की कोशिश की जा रही है। राकेश कुमार परिवार के साथ कबूल नगर, शाहदरा में रहते थे और चांदनी चौक इलाके में उनका मनी एक्सचेंज का कारोबार था।

जानकारी के मुताबिक, रविवार रात करीब 7:50 बजे उन्होंने घर से थोड़ी दूरी पर स्कूटी रोकी। तभी मोटरसाइकिल सवार दो बदमाश सामने आ गए। एक बदमाश ने पिस्टल दिखाते हुए राकेश से रुपये से भरा बैग छीनने की कोशिश की। उन्होंने विरोध किया तो एक बदमाश ने गोली चला दी। यह गोली उनके सीने में जा लगी और वह मौके पर ही गिर पड़े। बदमाश बैग छीनने ही वाले थे कि आसपास के लोग मौके पर जुटने लगे।

यह देखकर बदमाश फरार हो गए। खबर मिलते ही जिला पुलिस उपायुक्त नूपुर प्रसाद मौके पर पहुंचीं और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीटीबी अस्पताल भेज दिया। शुरुआती जांच में पता चला कि राकेश किसी अन्य कारोबारी से चार लाख रुपये का भुगतान लेकर लौट रहे थे। ऐसे में वारदात के पीछे किसी जानकार के हाथ होने की भी आशंका जताई जा रही है।

वहीं, पिछले दिनों पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार में बैंक में पैसे जमा कराने जा रहे एक निजी कंपनी के कर्मचारी को बदमाशों ने पिस्टल के बल पर लूट लिया। बैग में 50 हजार रुपये थे। पुलिस ने पीड़ित संजय वर्मा (36) के बयान पर लूटपाट का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुटी है।

संजय परिवार सहित लोनी इलाके में रहते हैं और आनंद विहार स्थित एक कंपनी में कलेक्शन एजेंट हैं। शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे वह एजीसीआर एंक्लेव स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में कंपनी के 50 हजार रुपये जमा कराने जा रहे थे। जैसे ही बैंक के पास पहुंचे, दो युवक दौड़ते हुए उनके पास आए। दोनों के हाथों में पिस्टल थीं। इनमें एक ने पिस्टल तान दी, जबकि दूसरा बैग छीनने लगा। विरोध करने पर धक्का दिया, जिससे संजय जमीन पर गिर गए। इसके बाद बैग लेकर दोनों बदमाश मोटरसाइकिल पर बैठे तीसरे साथी के साथ फरार हो गए।