Published On: Sun, May 13th, 2018

नवाज शरीफ के कबूलनामे पर रक्षामंत्री का हमला, बोलीं- भारत अपने रुख पर कायम

Share This
Tags

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने परोक्ष रूप से यह स्वीकार किया है कि 9/11 मुंबई हमले में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों की भूमिका थी के बयान पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि भारत अपने रुख पर कायम है। हम पहले भी कह चुके हैं कि पाकिस्तान से दस आतंकी आए थे। रक्षामंत्री ने कहा कि इस मामले में भारत ने पूरी जांच की थी और सबूत भी दिए हैं। वहीं उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। कश्मीर में आंतकवाद से सेना सख्ताई से निपट रही है। वहीं रक्षामंत्री ने राज्य में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की ओर से सीजफायर के आइडिया को भी खारिज कर दिया। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के समाचारपत्र ‘द डॉन’ में आज प्रकाशित साक्षात्कार में शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं। उनका सरकार से कोई लेना-देना नहीं है। तब भी क्या हम उनको सीमा पार करके मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने दे सकते हैं?

उन्होंने रावलपिंडी में आतंकवाद रोधी न्यायालय में मुंबई हमले से संबंधित मुकद्दमे पर लगी रोक के संदर्भ में कहा कि हम इस न्यायिक प्रक्रिया को पूरा क्यों नहीं कर सकते? गौरतलब है कि 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादी मुंबई के ताज होटल में घुस गए थे। आतंकवादी हमले में 150 लोगों मारे गए थे, जबकि करीब 300 लोग घायल हो गए थे। भारत लंबे समय से कहता रहा है कि मुंबई आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ है। अब शरीफ भी परोक्ष रूप से इसे स्वीकार कर रहे हैं। इससे भारत के पक्ष को बल मिलेगा। इससे पहले पाकिस्तान 2008 के मुंबई हमले में अपनी किसी भी भूमिका से इनकार करता रहा है।

Loading...

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...