Published On: Wed, May 16th, 2018

नेपाल में कार्गो विमान दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलटों की मौत

बुधवार को नेपाल में हुए एक दुखःद हवाई हादसे में दो पायलट की मौत हो गई। मकालू एयरलाइन्स का मालवाहक विमान हुमला जिले के नजदीक हादसे का शिकार हो गया। बताया जाता है कि हादसे के करीब चार घंटे बाद विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का पता लगा। एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया कि अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं लग पाया है। उन्होंने कहा कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों की जांच करवाई जाएगी।

सुबह 6 बजे भरी थी उड़ान
मकालू एयरलाइन्स के इस विमान ने सुबह 6 बजकर 12 मिनट पर सुरखेत से हुमला के लिए उड़ान भरी थी। विमान को 6 बजकर 55 मिनट पर हुमला पहुंचना था। ट्रैफिक कंट्रोल के मुताबिक, हुमला उतरने से कुछ देर पहले ही विमान से संपर्क टूट गया। बता दें कि हुमला करनाली जिले के सबसे दूरस्थ इलाकों में से एक है। यहां केवल छोटे एयरफ्राफ्ट्स की मदद से ही पहुंचा जा सकता है। बुधवार को हुए हादसे से करीब 2 महीने पहले भी त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में 51 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हो गए थे।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...