Published On: Sat, Nov 10th, 2018

सैटेलाइट फोन से पाकिस्तान करते थे बात, हिरासत में 2 सदिग्ध

महाराष्ट्र में नागपुर एटीएस ने पाकिस्तान में किसी से लगातार सैटेलाइट फोन पर बात करने के आरोप में दो लोगों को हिरासत में लिया है. जांच-पड़ताल के लिए शुक्रवार को इन दोनों लोगों को एटीएस ने हिरासत में लिया था. एटीएस ने इन्हें आईएसआई एजेंट के तौर पर देख रही है.

खुफिया ब्यूरो के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सैटेलाइट फोन के जरिये बहुत देर तक पड़ोसी देश पाकिस्तान में किसी शख्स से बातचीत इंटरसेप्ट किए जाने के बाद एटीएस और मिलिट्री इंटेलिजेंस ने मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

सूत्रों के मुताबिक नागपुर पुलिस को इस कार्रवाई में सीमित जिम्मेदारी दी गई थी जिसके तहत उनसे संदिग्ध लोगों के के बारे में जानकारी मुहैया कराने को कहा गया था. हालांकि नागपुर पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां इस मामले में आधिकारिक तौर पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं.

मगर सूत्रों का कहना है कि मिलिट्री इंटेलिजेंस की गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है. गणेशपेठ पुलिस स्टेशन के अंतर्गत भालदारपुरा इलाके से शुक्रवार शाम दो संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था. सैटेलाइट फोन से पाकिस्तान में किसी शख्स से संपर्क करने के आधार पर पूछताछ के लिए यह कार्रवाई की गई है.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में पिछले महीने जहां डीआरडीओ का एक कर्मचारी जासूसी के आरोपों में पकड़ा गया था, वहीं मेरठ के एक जवान को लेकर भी ऐसा ही मामला सामने आया था. अब बीएसएफ के जवान पर आईएसआई के लिए जासूसी करने का आरोप लगा है.

Loading...