Published On: Wed, Jan 2nd, 2019

भारत में बंद हो सकते हैं TikTok, Kwai, LiveMe, LIKE जैसे Apps

आज कल आपको सोशल मीडिया पर तरह-तरह के वीडियो देखने को मिल जाएंगे। इन दिनों कुछ ऐप्स ऐसी है जो खूब वायरल हो रही जिनपर ऐसी वीडियो पोस्ट हो रही है जो बच्चों के सामने अश्लीलता परोस रही है। ये बात अब भाजपा सरकार तक भी पहुंच चुकी है। बीजेपी सांसद चंद्रशेखर ने आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद को पत्र लिखकर मांग की है कि TikTok, Kwai, LiveMe, LIKE, Helo, Welike जैसे ऐप पर बैन लगना चाहिए ताकि बच्चों तक अश्लीलता न पहुंचे।

सांसद चंद्रशेखर ने अपने पत्र में लिखा कि इस ऐप के कारण भारत में बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है। अपने पत्र में उन्होंने बताया कि बच्चों के सामने आश्लील कांटेट परोसा जा रहा है और इस कारण 44.4 फीसदी बच्चें प्रभावित हो रहे है।  एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2017 में भारत में 2.4 मिलियन ऑनलाइन चाइल्ड सेक्सुअल की शिकायतें दर्ज हुई हैं।

उन्होंने पत्र में लिखा इन ऐप पर यूजर्स आसानी से छोटे-छोटे वीडियो बना रहे हैं। उसमें गाने डाल रहे हैं। कई ऐप्स के जरिए बच्चे किसी भी वीडियो में अपनी आवाज डाल कर गालियां भी रिकॉर्ड कर रहे हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो एक तरह से भारत में चाइनीज ऐप का दबदबा बन रहा है और वह भी गलत तरीके से। बता दें कि केवल TikTok के ही भारत में 2 लाख मंथली एक्टिव यूजर्स हैं।

Loading...