Published On: Thu, Mar 29th, 2018

बिहार: नालंदा-मुंगेर में हुई सांप्रदायिक झड़प में 24 लोग घायल

 

बिहार के नालंदा जिला और मुंगेर में सांप्रदायिक झड़प में 4 सुरक्षाकर्मियों समते 24 लोग घायल हो गए. सांप्रदायिक हिंसा की शुरुआत सबसे पहले हिंदू नववर्ष के दिन भागलपुर से हुई थी, इसके बाद यह देखते ही देखते 7 अन्य जिलों तक फैल गई. मुंगेर में हुए तनाव में करीब 20 दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया.

नालंदा के SP सुधीर कुमार पोरिका ने पीटीआई को बताया कि पथराव कर रहे और हिंसा पर उतारू लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया और आंसु गैस के गोले भी छोडे़.

उन्होंने बताया कि पथराव में जख्मी हुए लोगों में एसएसबी के जवान जितेंद्र कुमार, राकेश कुमार सिंह, अनुमंडल पुलिस अधिकारी सदर के अंगरक्षक सत्यनारायण पासवान, सिपाही क्रांति कुमार, रविन्द्र कुमार यादव भी शामिल हैं जिनका इलाज सिलाव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

पोरिका ने बताया कि उपद्रवियों ने कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया, जिनमें पुलिस एवं प्रशासन के वाहन भी शामिल हैं.

पटना के DCP राजेश कुमार और जिलाधिकारी त्यागराजन एसएम सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारी घटनास्थल पर कैंप किए हुए हैं. इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

नालंदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जिला है और विपक्षी दल औरंगाबाद और भागलपुर सहित प्रदेश के कई अन्य जिलों में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर राज्य सरकार की कार्यशैली पर प्रश्नचिंह लगाते रहे हैं.

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.