Published On: Thu, Nov 8th, 2018

बिहार की राजधानी पटना में पुलिस के साथ हिंसक झड़प में ग्रामीण की मौत

बिहार के पटना जिले में पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प में गोली लगने से एक ग्रामीण की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए। इस झड़प में तीन पुलिसकर्मियों को भी गंभीर चोटें आई हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रविवार रात पुलिस को सूचना मिली थी कि एतवारपुर गांव में कुछ लोग शराब के नशे में जुआ खेल रहे हैं. इसी को लेकर पुलिस गांव में छापेमारी करने पहुंची. पुलिस को देखते ही लोगों ने पथराव कर दिया और पुलिस से सर्विस रिवाल्वर लूटने की कोशिश की गई. पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चला दी, जिससे एक ग्रामीण की मौत हो गई और दो घायल हो गए.

घटना के बाद गांव के लोग आक्रोशित हो गए. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने दौड़ाकर एक व्यक्ति को नजदीक से गोली मारी है. ग्रामीण मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे और दोषी पुलिस अधिकारी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. मामले को लेकर ग्रामीण हंगामा कर रहे हैं। गांव में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. पटना पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गांव में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है लेकिन नियंत्रण में है। गांव से गुजरने वाली रेल पटरियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पटना में पुलिस के साथ हिंसक झड़प में ग्रामीण की मौतबिहार के पटना जिले में पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प में गोली लगने से एक ग्रामीण की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए। इस झड़प में तीन पुलिसकर्मियों को भी गंभीरचोटें आई हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रविवार रात पुलिस को सूचना मिली थी कि एतवारपुर गांव में कुछ लोग शराब के नशे में जुआ खेल रहे हैं. इसी को लेकर पुलिस गांव मेंछापेमारी करने पहुंची. पुलिस को देखते ही लोगों ने पथराव कर दिया और पुलिस से सर्विस रिवाल्वर लूटने की कोशिश की गई. पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चला दी, जिससे एक ग्रामीण कीमौत हो गई और दो घायल हो गए.

घटना के बाद गांव के लोग आक्रोशित हो गए. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने दौड़ाकर एक व्यक्ति को नजदीक से गोली मारी है.

ग्रामीण मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे और दोषी पुलिस अधिकारी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. मामले को लेकर ग्रामीण हंगामा कर रहे हैं। गांव में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों कीतैनाती की गई है.

पटना पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गांव में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है लेकिन नियंत्रण में है। गांव से गुजरने वाली रेल पटरियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Loading...