Published On: Wed, Jan 2nd, 2019

पूर्व नियोजित था मोदी का इंटरव्यू, राफेल पर एक भी सवाल का जवाब नहीं दियाः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए इंटरव्यू को भी पूर्व नियोजित बताया। राहुल ने कहा कि मोदी ने अपने इंटरव्यू में राफेल से जुड़े एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”मैंने प्रधानमंत्री के साक्षात्कार का कुछ हिस्सा सुना। उन्होंने करीब डेढ़ घंटे तक विभिन्न मुद्दों पर बात की। उन्होंने कहा कि राफेल पर उनसे किसी ने सवाल नहीं पूछा, उन पर आरोप नहीं लगाया। मैं सदन में कहना चाहता हूं कि पूरा देश उनसे राफेल पर सवाल पूछ रहा है। उन्होंने अपने साक्षात्कार में राफेल के सवाल पर जवाब क्यों नहीं दिया। राफेल की प्रक्रिया क्या थी? उसका दाम क्या था? कितना पैसा लगा इस डील में? यही तीन सवाल हम शुरुआत से पूछ रहे हैं।”

Image result for rahul gandhi lok sabha

126 विमानों की जरूरत थी, 26 क्यों किया
राहुल ने कहा कि वायुसेना को 126 विमानों की जरूरत थी और इसे 36 विमानों तक सीमित कर दिया गया। किसने वायुसेना की जरूरत को बदला। 36 एयरक्राफ्ट के लिए तर्क दिया जा रहा है कि ये जहाज हमें तुरंत चाहिए। तब सवाल ये है कि अभी तक एक भी जहाज देश में लैंड क्यों नहीं हुआ। तत्कालीन रक्षा मंत्री से पूछा गया कि नए सौदे के बारे में आपको क्या पता है, उन्होंने खुद कहा कि हमें कुछ नहीं पता है।

Image result for rahul gandhi lok sabha

एचएएल को नकार अंबानी पर मेहरबानी क्यों
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”एचएएल 70 साल से विमान बना रहा है। एविएशन इंडस्ट्री के फ्यूचर में एचएएल के पास पास पोटेंशियल है। दूसरी तरह अनिल अंबानी की कंपनी है। 10 दिन पहले उन्होंने कंपनी बनाई थी, जिसके बाद उन्हें डील मिल गई थी। फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा था कि भारत के प्रधानमंत्री ने हमें यह डील अनिल अंबानी को देने का निर्देश दिया था। आपने यह कॉन्ट्रैक्ट अपने मित्र अनिल अंबानी को क्यों दे दिया? आपने यह कॉन्ट्रैक्ट एचएएल से क्यों छीना?”

Loading...