Published On: Sat, Nov 10th, 2018

दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर हो रही हुड़दंगई, सेल्फी के लिए जान दांव पर लगा रहे लोग

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर लोगों की सेल्फी लेने के लिए इन दिनों होड़ मची हुई है। जान जोखिम में डालकर लोग रातों में बीच सड़क पर कारों से बाहर होकर सेल्फी लेते हुए दिखाई दे रहे हैं।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर लोगों की सेल्फी लेती हुई फोटो भी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें देखा जा सकता है कि लोग किस तरह पुल के केबल पर चढ़कर सेल्फी ले रहे हैं। ऐसे में, किसी भी पल दुर्घटना हो सकती है। हालांकि, इस पुल पर अलग से एक सेल्फी प्वाइंट की व्यवस्था की गई है, लेकिन वहां तक जाने के लिए लिफ्ट का संचालन अभी तक नहीं किया गया है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बहुप्रतीक्षित सिग्नेचर ब्रिज का करीब 14 वर्ष के लंबे इंतजार के बाद रविवार को उद्घाटन कर दिया। इसे बनाए जाने की घोषणा साल 2004 में दिल्ली की शीला दीक्षित सरकार के वक्त हुई थी।

PunjabKesari

यह सिग्नेचर ब्रिज नमस्ते के रूप में दिखते हुए देश का पहला केबल स्टाइल ब्रिज है। दूसरे चरण में इस ब्रिज को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित किया जाएगा।

PunjabKesari

इस सिग्नेचर ब्रिज से उत्तरी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बीच यात्रा का समय कम हो जाएगा। दिल्लीवासी इस ब्रिज के ऊपर से शहर के विस्तृत मनोरम दृश्य का आनंद भी ले सकेंगे। इसके लिए चार लिफ्ट लगायी गयी है, जिनकी कुल क्षमता 50 लोगों को ले जाने की है।

Loading...